logo-image

भाजपा ने जाति-मजहब की दीवारों को तोड़कर समग्र विकास किया-CM योगी

 सीएम योगी ने भाजपा सरकार के पांच साल के कार्यकाल में हुए विकास का हवाला देते हुए कहा कि जिस प्रकार गंगा की धारा किसी के साथ बेदभाव नहीं करती उसी तरह से भाजपा सरकार ने विकास में किसी के साथ भेदभाव नहीं किया.

Updated on: 30 Jan 2022, 07:21 PM

मेरठ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भाजपा प्रत्य़ाशियों के पक्ष में प्रचार किया. बुलंदशहर आने के पहले सीएम योगी ने ट्वीट कर यहां आने की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया कि, “मैं मां गंगा-यमुना की अविरल-अविचल बहती धाराओं के मध्य स्थित बुलंदशहर की महाभारतकालीन ऐतिहासिक धरा पर आप सबके बीच रहूंगा. जिस प्रकार मां गंगा बिना भेदभाव के सबका कल्याण करती हैं, उसी प्रकार भाजपा ने भी जाति-मजहब की दीवारों को तोड़कर बुलंदशहर का समग्र विकास किया है.”

 सीएम योगी ने भाजपा सरकार के पांच साल के कार्यकाल में हुए विकास का हवाला देते हुए कहा कि जिस प्रकार गंगा की धारा किसी के साथ बेदभाव नहीं करती उसी तरह से भाजपा सरकार ने विकास में किसी के साथ भेदभाव नहीं किया.

“पहले की सरकारों में बुलंदशहर का किसान सम्मान और सुविधा से वंचित था. लेकिन भाजपा सरकार ने किसानों का मान बढ़ाया है. 'PM किसान सम्मान निधि योजना' के अंतर्गत 3,86,680 कृषकों को 558.86 करोड़ की धनराशि प्रदान कर आर्थिक संबल प्रदान किया गया है. खुशहाल किसान हमारी प्रतिबद्धता है.”

“पहले की सरकारों में हाशिए पर जा चुके बुलंदशहर की नायाब शिल्पकारी के प्रतीक 'सिरेमिक उत्पादों' को भाजपा सरकार ने @UP_ODOP के माध्यम से बढ़ावा दिया. शिल्पकारों को ₹51 करोड़ से अधिक ऋण प्रदान किया व कांच, लकड़ी, कपड़ा सहित अनेक उद्योगों को बढ़ावा देकर उन्हें वैश्विक पहचान दिलाई.”

 

“बुलंदशहर में भाजपा सरकार अनाथ, निराश्रित एवं श्रमिकों के बच्चों की शिक्षा हेतु 71.16 करोड़ की लागत से अटल आवासीय विद्यालय का निर्माण करवा रही है. वहीं, न्यायिक कार्य की सुगमता के लिए ₹41 करोड़ से अधिक की लागत से यहाँ 19 कोर्टरूम का निर्माण भी हो रहा है.”

“मेरठ से प्रयागराज तक 36 हजार करोड़ की लागत से बनने वाले गंगा एक्सप्रेस-वे की सौगात भी बुलन्दशहर वासियों के समग्र विकास को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाएगा. यह युवाओं के लिए रोजगार और निवेश के लिए नई संभावनाएं बढ़ायेगा. गंगा एक्सप्रेस-वे की आप सबको बधाई.”