News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

भाजपा ने जाति-मजहब की दीवारों को तोड़कर समग्र विकास किया-CM योगी

 सीएम योगी ने भाजपा सरकार के पांच साल के कार्यकाल में हुए विकास का हवाला देते हुए कहा कि जिस प्रकार गंगा की धारा किसी के साथ बेदभाव नहीं करती उसी तरह से भाजपा सरकार ने विकास में किसी के साथ भेदभाव नहीं किया.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 30 Jan 2022, 07:21:20 PM
CM Yogi Adityanath

CM योगी आदित्य नाथ (Photo Credit: News Nation)

मेरठ:  

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भाजपा प्रत्य़ाशियों के पक्ष में प्रचार किया. बुलंदशहर आने के पहले सीएम योगी ने ट्वीट कर यहां आने की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया कि, “मैं मां गंगा-यमुना की अविरल-अविचल बहती धाराओं के मध्य स्थित बुलंदशहर की महाभारतकालीन ऐतिहासिक धरा पर आप सबके बीच रहूंगा. जिस प्रकार मां गंगा बिना भेदभाव के सबका कल्याण करती हैं, उसी प्रकार भाजपा ने भी जाति-मजहब की दीवारों को तोड़कर बुलंदशहर का समग्र विकास किया है.”

 सीएम योगी ने भाजपा सरकार के पांच साल के कार्यकाल में हुए विकास का हवाला देते हुए कहा कि जिस प्रकार गंगा की धारा किसी के साथ बेदभाव नहीं करती उसी तरह से भाजपा सरकार ने विकास में किसी के साथ भेदभाव नहीं किया.

“पहले की सरकारों में बुलंदशहर का किसान सम्मान और सुविधा से वंचित था. लेकिन भाजपा सरकार ने किसानों का मान बढ़ाया है. 'PM किसान सम्मान निधि योजना' के अंतर्गत 3,86,680 कृषकों को 558.86 करोड़ की धनराशि प्रदान कर आर्थिक संबल प्रदान किया गया है. खुशहाल किसान हमारी प्रतिबद्धता है.”

“पहले की सरकारों में हाशिए पर जा चुके बुलंदशहर की नायाब शिल्पकारी के प्रतीक 'सिरेमिक उत्पादों' को भाजपा सरकार ने @UP_ODOP के माध्यम से बढ़ावा दिया. शिल्पकारों को ₹51 करोड़ से अधिक ऋण प्रदान किया व कांच, लकड़ी, कपड़ा सहित अनेक उद्योगों को बढ़ावा देकर उन्हें वैश्विक पहचान दिलाई.”

 

“बुलंदशहर में भाजपा सरकार अनाथ, निराश्रित एवं श्रमिकों के बच्चों की शिक्षा हेतु 71.16 करोड़ की लागत से अटल आवासीय विद्यालय का निर्माण करवा रही है. वहीं, न्यायिक कार्य की सुगमता के लिए ₹41 करोड़ से अधिक की लागत से यहाँ 19 कोर्टरूम का निर्माण भी हो रहा है.”

“मेरठ से प्रयागराज तक 36 हजार करोड़ की लागत से बनने वाले गंगा एक्सप्रेस-वे की सौगात भी बुलन्दशहर वासियों के समग्र विकास को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाएगा. यह युवाओं के लिए रोजगार और निवेश के लिए नई संभावनाएं बढ़ायेगा. गंगा एक्सप्रेस-वे की आप सबको बधाई.”

First Published : 30 Jan 2022, 07:21:20 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.