News Nation Logo

गौतमबुद्ध नगर में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल वालों ने महिला की गोली मारकर हत्या की

गौतमबुद्ध नगर जिले के थाना दादरी क्षेत्र स्थित एस्कॉर्ट कॉलोनी में रहने वाली एक महिला को उसके ससुराल वालों ने दहेज की मांग ना पूरी होने पर गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने मामला दर्ज कर दो लोगों को हिरासत में लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 18 May 2020, 06:18:54 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नोएडा:

गौतमबुद्ध नगर जिले के थाना दादरी क्षेत्र स्थित एस्कॉर्ट कॉलोनी में रहने वाली एक महिला को उसके ससुराल वालों ने दहेज (Dowry) की मांग ना पूरी होने पर गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने मामला दर्ज (FIR) कर दो लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) राजेश कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार दोपहर को थाना दादरी पुलिस को सूचना मिली कि एस्कॉर्ट कॉलोनी में रहने वाली रचना शर्मा (26 वर्ष) की उसके ससुराल वालों ने दहेज की मांग पूरी ना होने पर गोली मार दी है. महिला को ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल में गंभीर अवस्था में लाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें- तालाब में नहाने गए दो बच्चों की डूबने से हुई मौत, गांव में पसरा मातम

पति समेत कई के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

उन्होंने बताया कि इस मामले में मृतका के परिजनों ने उसके पति विपिन शर्मा, देवर रविंद्र तथा प्रिंस शर्मा के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. सिंह ने बताया कि मृतका मूल रूप से बुलंदशहर की रहने वाली थी, तथा कुछ वर्ष पूर्व उसकी शादी विपिन शर्मा के साथ हुई थी. मृतका के परिजनों का आरोप है कि शादी के समय से ही उसके ससुराल वाले दहेज के लिए उसका उत्पीड़न कर रहे थे. पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस को पूछताछ के दौरान पता चला है कि मृतका को उसके देवर ने गोली मारी है. 

यह भी पढ़ें- दारूल उलूम देवबंद ने ईद की नमाज़ घर पर अदा करने के लिए जारी किया फतवा 

महिला-पुरुष नहर में कूदकर दी जान

वहीं दूसरी तरफ गंगा नहर में एक महिला और एक पुरुष ने कथित तौर पर छलांग लगा कर आत्महत्या (Suicide) कर ली थी. उनके शवों को नहर से बाहर निकाल लिया गया है. पुलिस (Police) ने सोमवार को बताया कि महिला की पहचान किरणपाल क्षेत्र की सरिता देवी के रूप में हुई है. उसने आठ मई को गंगा नहर में छलांग लगाई थी. इस घटना के 10 दिन बाद भोपा पुलिस थाने के दायरे में आने वाले नीरगजनी गांव के पास उसका शव बरामद हुआ. पुलिस ने बताया कि पेशे से सब्जी विक्रेता 35 वर्षीय संजय ने 13 मई को नहर में छलांग लगा दी थी.

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 18 May 2020, 06:18:54 PM