News Nation Logo

तालाब में नहाने गए दो बच्चों की डूबने से हुई मौत, गांव में पसरा मातम

झारखंड (Jharkhand) के दुमका जिले में तालाब में डूबने से दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई. दोनों बच्चे नहाने के लिए तालाब गए गए थे.

By : Dalchand Ns | Updated on: 18 May 2020, 05:55:30 PM
drowning

तालाब में नहाने गए दो बच्चों की डूबने से हुई मौत, गांव में पसरा मातम (Photo Credit: फाइल फोटो)

दुमका:

झारखंड (Jharkhand) के दुमका जिले में तालाब में डूबने से दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई. दोनों बच्चे नहाने के लिए तालाब गए गए थे. इसी दौरान अधिक पानी में जाने से दोनों डूब गए और दोनों की मौत हो गई. मृत दोनों बच्चों की पहचान हंसडीहा थाना क्षेत्र के बेहराडीह गांव निवासी माडू मिर्धा के 10 वर्षीय पुत्र गुलशन कुमार, जबकि दूसरे बच्चे कि पहचान इसी गांव के अजय मिर्धा के पुत्र अंकित कुमार 9 वर्ष के रूप में की गई हैं. यह घटना जिले के हंसडीहा थाना क्षेत्र के धनबे पंचायत में हुई.

यह भी पढ़ें: कई दिन बीत गए, लाखों रुपये खर्च हो गए, फिर भी अपने घर नहीं पहुंच पाए ये मजदूर

जानकारी के अनुसार, दोनों बच्चों के माता-पिता मजदूरी का काम करते हैं और दोनों बच्चों के माता-पिता हंसडीहा थाना क्षेत्र के धनबे गांव मजदूरी करने गए थे. इसी बीच गांव के बच्चे के साथ दोनों बच्चे भी गुलशन और अंकित नहाने के लिए तालाब गए थे. इस दरम्यान जब साथ में गए बच्चों ने देखा कि दोनों तलाब के गहरे पानी में डूब रहे हैं तो उन बच्चों ने घरवालों को मामले की जानकारी दी. बच्चों की खबर मिलते ही ग्रामीण तालाब पहुंचे, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी.

ग्रामीणों की मदद से दोनों बच्चों के शव को तालाब से निकाल कर घर लाया गया. घटना के बाद गांव में मातम छा गया वही घटना के बाद पुलिस घटना स्थल पहुंची और पोस्टमाटम के लिए दोनों बच्चों के शव को कब्जे में लेने की कोशिश की, लेकिन गांव के लोगों के उग्र होने के वजह से पुलिस शव को कब्जे में नहीं ले सकी. पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है और मामला दर्ज करने की बात कह रही है.

गौरतलब है कि बीते दिनों ही झारखंड के गढ़वा में सोन नदी में नहाने गए 7 लोगों की डूबने से मौत हो गई थी. मृतकों में ब्रजेश सिंह (30 वर्ष), आलोक मिश्रा (29 वर्ष), अंकित मिश्रा (19 वर्ष), नीरज मिश्रा (21 वर्ष), तथा अश्विनी दूबे (25 वर्ष), राजन दूबे (21 वर्षीय) और सुशील मिश्रा (21 वर्षीय) शामिल थे. इस घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया था.

For all the Latest States News, jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 18 May 2020, 05:55:30 PM

Related Tags:

Dumka Jharkhand Dumka Police