logo-image

वाराणसी में उफान पर गंगा, सड़कों पर चल रही नाव

वाराणसी में गंगा चेतावनी बिंदु के ऊपर बहने के साथ गंगा खतरे के निशान के पास पहुंच चुकी है. आलम ये है की बनारस के गलियों में पानी भर चुका है. सड़कों पर नाव चल रहे है टूरिस्ट प्लेस अब पर अब पानी का कब्जा है. क्या सड़क क्या होटल कही जाने के लिए नाव का सहा

Updated on: 26 Aug 2022, 03:03 PM

नई दिल्ली :

वाराणसी में गंगा चेतावनी बिंदु के ऊपर बहने के साथ गंगा खतरे के निशान के पास पहुंच चुकी है. आलम ये है की बनारस के गलियों में पानी भर चुका है. सड़कों पर नाव चल रहे है टूरिस्ट प्लेस अब पर अब पानी का कब्जा है. क्या सड़क क्या होटल कही जाने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है.  साथ ही तटवर्ती इलको में रहने वालों के घर पर पानी का कब्जा हो चुका है. बच्चे कई-कई दिनों तक स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. व्यापार भी ठप्प हो गया है. क्योंकि हर जगह पानी ही पानी है. लोगों का घरों से निकलना दुभर हो गया है. गंगा किनारे बनी दुकानों में भी पानी भर गया है. बताया जा रहा है कि लोग अपने-अपने घरों में कैद होने को मजबूर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें : LIC की ये स्कीम बना देगी धनवान, सिर्फ इतने निवेश से मिलेंगे 45 लाख रुपए

वाराणसी में गंगा खतरे के निशान के पास बह रही है.  गंगा के पानी बढ़ने का असर वाराणसी के गलियों और सड़कों में साफ देखा जा रहा है. यहाँ पानी का कब्जा हो चुका है. गलियों में नाव चल रहे है इस टूरिस्ट प्लेस में क्या दुकान क्या होटल लाज सभी तक पहुंचने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है. लोगों के घर डूब रहे हैं. वाराणसी के सड़को में न्यूज़ स्टेट / न्यूज़ नेशन की टीम नाव पर सवार होकर दाखिल हुई जहां सिर्फ पानी कब्जा नजर आया. यहाँ का जायजा लिया न्यूज़ स्टेट / न्यूज़ नेशन संवादाता सुशान्त मुखर्जी ने पूरी स्थिति की ग्राउंड जीरो से रिपोर्टिंग की.

रिपोर्ट में बताया गया कि वाराणसी में इन दिनों गंगा पूरी उफान पर है. प्रशासन पहले ही अलर्ट कर चुका है.  साथ ही कुछ किनारे बसे लोगों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट करने को कहा गया है. जिलाधिकारी व जन प्रतिनिधि पल-पल की खबर ले रहे हैं.