News Nation Logo

यूपी STF के हत्थे चढ़ा मुंबई बम धमाकों के दोषी अबू सलेम का साथी

एसटीएफ ने 1993 के मुंबई बम धमाकों के दोषी अबू सलेम और गैंगस्टर खान मुबारक के करीबी सहयोगी गजेन्द्र सिंह को कल रात गिरफ्तार कर लिया.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 16 Jul 2020, 12:37:42 PM
Ganster Gajendra Singh

UP STF के हत्थे चढ़ा मुंबई बम धमाकों के दोषी अबू सलेम का साथी (Photo Credit: ANI)

नोएडा:  

उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) की टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. एसटीएफ ने 1993 के मुंबई बम धमाकों के दोषी अबू सलेम (Abu Salem) और गैंगस्टर खान मुबारक के करीबी सहयोगी गजेन्द्र सिंह को कल रात गिरफ्तार कर लिया. गजेन्द्र सिंह गैंग का भय दिखाकर पैसे हड़पने का काम करता था. सिंह अपने पैसे को संपत्ति में निवेश करता था और जबरन वसूली में भी शामिल था. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली एम्स में मरीज ने फांसी लगाकर आत्महत्या की, कारणों का खुलासा नहीं

पुलिस के अनुसार, गजेंद्र सिंह को नोएडा के सेक्टर-20 इलाके से गिरफ्तार किया गया है. यह गैंग का भय दिखाकर पैसे हड़प लेना और वसूली का काम करता था. उसने 2014 में दिल्ली के एक बिज़नेसमैन से प्रॉपर्टी के नाम पर एक करोड़ 80 लाख हड़प लिए और जब पैसे वापसी का दबाव पड़ने लगा तो उस बिज़नेसमैन पर खान मुबारक के शूटर्ज़ से सेक्टर-18 में फायरिंग करा दी.

यह भी पढ़ें: देश में एक ही दिन में रिकॉर्ड करीब 33 हजार नए कोरोना मरीज मिले, 606 लोगों की मौत

इसके लिए गजेंद्र ने खान मुबारक को 10 लाख रुपए, जिस रास्ते से दिए थे, वो मनी ट्रेल भी मिली है. गजेंद्र खान मुबारक और अबु सलेम के पैसे नोएडा और दिल्ली- एनसीआर में प्रॉपर्टी में लगाता था. गजेंद्र थाना-20 के दो मुकदमों में वांछित भी चल रहा था, जहां इसे अग्रिम वैधानिक कार्रवाई के लिए दाखिल किया गया है.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 16 Jul 2020, 12:30:17 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.