logo-image

पूर्व IPS अधिकारी ने खुद को मारी गोली, आत्महत्या से पहले चौंकाने वाला सुसाइड नोट भी लिखा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक और पूर्व पुलिस अधिकारी ने खुद को शूट कर आत्महत्या कर ली है. आत्महत्या के पीछे उन्होंने किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है. खुद के स्वास्थ्य खराब होने की बात का जिक्र सुसाइड नोट में किया है.

Updated on: 06 Jun 2023, 04:33 PM

नई दिल्ली:

बड़ी खबर लखनऊ से है. यहां पर एक रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. पूर्व आईपीएस ने गोमती नगर इलाके में अपने आवास पर मंगलवार को अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली. मरने से पहले पूर्व आईपीएस अधिकारी एक पत्र भी लिखा, "मैं स्वास्थ्य और ताकत खो रहा हूं" मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी ने कहा कि  '1975 बैच के आईपीएस अधिकारी दिनेश शर्मा ने अपने घर पर खुद को गोली मार ली. उनका शव मंगलवार की सुबह उनके कमरे में मिला.' पुलिस को कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है. पुलिस ने उस सोसाइड नोट को अपने पास रख लिया है. पुलिस उस नोट के आधार पर ही लोगों से पूछताछ कर रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि पूर्व आईपीएस की आत्महत्या की गुत्थी जल्द ही सुलझेगी. 

सुसाइड नोट में अधिकारी ने क्यों लिखी ये बात

पूर्व आईपीएस शर्मा ने अपने सुसाइड नोट में लिखा, 'मैं आत्महत्या कर रहा हूं क्योंकि मैं चिंता और डिप्रेशन (अवसाद) को सहन नहीं कर सकता. मैं अपनी ताकत और स्वास्थ्य खो रहा हूं, इसके लिए कोई और जिम्मेदार नहीं है.' सुसाइड नोट लिखने के बाद उन्होंने अपनी सर्विस गन से सिर में गोलीमार कर खुदकुशी कर ली. पुलिस ने कहा कि पूर्व अधिकारी का शव कुर्सी पर मिला था. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस इस एंगल की भी तफ्तीश कर रही है कि क्या उनके खाने में किसी तरह का जहर तो नहीं मिलाया गया है. 

यह भी पढ़ें:  Manipur Violence: उग्रवादियों से मुठभेड़ में BSF जवान शहीद, 2 जवान जख्मी

गौरतलब है कि पूर्व आइपीएस अधिकारी दिनेश शर्मा पिछले कुछ समय से डिप्रेशन का इलाज करा रहे थे. इसकी दवा भी ले रहे थे, लेकिन मंगलवार की सुबह उन्होंने अपने कमरे में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. जांच कर रही अतिरिक्त आयुक्त श्वेता चौधरी ने बताया कि उनके कमरे को सील कर दिया गया है. फिलहाल जांच प्रक्रिया जारी है.