News Nation Logo
Banner

लखनऊ प्रभारी सीजेएम ने 9 सितंबर तक अमिताभ ठाकुर को न्यायिक हिरासत में भेजा

भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी अमिताभ ठाकुर को लखनऊ पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सर्वोच्च न्यायालय के बाहर आत्मदाह करने वाली रेप पीड़िता को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर पूर्व भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी अमिताभ ठाकुर के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 27 Aug 2021, 09:59:33 PM
amitabh thakur

amitabh thakur (Photo Credit: IANS)

highlights

  • पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर को यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • रेप पीड़िता को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर दर्ज मामले में हुई गिरफ्तारी
  • गिरफ्तारी के बाद हजरतगंज कोतवाली में अमिताभ ठाकुर को रखा गया है

नई दिल्ली:

भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी अमिताभ ठाकुर को लखनऊ पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है. ठाकुर को 9 सितंबर तक लखनऊ प्रभारी सीजेएम ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सर्वोच्च न्यायालय के बाहर आत्मदाह करने वाली रेप पीड़िता को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर अमिताभ ठाकुर के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया था. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इसी मामले में बहरहाल भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस के द्वारा गिरफ्तारी के बाद हजरतगंज कोतवाली में अमिताभ ठाकुर को रखा गया है. बता दें कि इसके पहले हाल ही में उत्तर प्रदेश की पुलिस ने अमिताभ ठाकुर को हाउस अरेस्ट किया था. दरअसल में उस दौरान अमिताभ ठाकुर विधानसभा चुनाव जनसंपर्क के लिए गोरखपुर जा रहे थे. इसी दौरान उत्तर प्रदेश की पुलिस ने उन्हें गोरखपुर जाने से पहले हाउस अरेस्ट किया था. उक्त जानकारी अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट कर खुद ही दी थी. 

यह भी पढ़ें: राणे ने फिर से यात्रा शुरू की, गिरफ्तारी के लिए शिवसेना की खिंचाई की


दरअसल अमिताभ ठाकुर की उत्तर प्रदेश की राजनीति में उतरने की खबर जोड़ों पर है. इस खबर की पुष्टि उन्होंने खुद की है. सेवानिवृत्त भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी अमिताभ ठाकुर उत्तर प्रदेश की राजनीति में ग्रैंड एंट्री की तैयारी में जुटे हैं. बहरहाल उनके एक के बाद दिए कई बयानों ने उत्तर प्रदेश की राजनीति में हलचल मचा दी है. बहरहाल अमिताभ ठाकुर के द्वारा उनकी गिफ्तारी को बदले की राजनीति की नजर देखा जा रहा है. उन्होंने हाल ही में अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी शुरू करने की जानकारी सार्वजनिक तौर पर दी थी. 

यह भी पढ़ें: काबुल हवाईअड्डे पर असैन्य उड़ानों में तालिबान की मदद को तैयार तुर्की

बता दें कि अमिताभ ठाकुर इस साल की शुरूआत में भारतीय पुलिस सेवा से अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्त हो गए थे. हाल ही में उनके द्वारा दिए एक बयान से उत्तर प्रदेश की राजनीति में हलचल मची हुई है. अमिताभ ठाकुर ने बयान देते हुए कहा था कि गोरखपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. अमिताभ ठाकुर के मुताबिक उनके इस बयान के बाद ही उनके खिलाफत में सरकार पुलिसिया कार्रवाई कर रही है. 

First Published : 27 Aug 2021, 03:58:32 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×