News Nation Logo

कन्नौज के ठठिया में आंधी बारिश से पांच की मौत,कई गांवो में संपत्ति को नुकसान

कन्नौज जिले के ठठिया क्षेत्र में शनिवार दोपहर आंधी, बारिश व ओलावृष्टि की अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगो की मौत हो गयी . इसके अलावा संपत्ति को भी काफी नुकसान पहुंचा है.

Bhasha | Updated on: 31 May 2020, 04:00:00 AM
demo photo

कन्नौज के ठठिया में आंधी बारिश से पांच की मौत (Photo Credit: फाइल फोटो)

कन्नौज:

कन्नौज जिले के ठठिया क्षेत्र में शनिवार दोपहर आंधी, बारिश व ओलावृष्टि की अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगो की मौत हो गयी . इसके अलावा संपत्ति को भी काफी नुकसान पहुंचा है. अपर जिलाधिकारी गजेंद्र कुमार ने बताया कि छतरपुर गांव मे बने इंडेन गैस सर्विस की गोदाम की छत ढहने से वाहन चालक विद्यासागर (45) की मौत हो गयी.

दूसरी घटना ठठिया थाना क्षेत्र के सुरसा गाँव मे हुई जहां तूफान व बारिश से दिनेश पाल (30) के घर की दीवार गिर गयी जिसमे दिनेश पाल की मौके पर ही मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि तीसरी घटना ठठिया के भिखनीपुरवा में हुई जहा रामआसरे (80) तूफान के समय अपने घर के आंगन में बैठे हुए थे कि अचानक उनके सर पर भारी ओला गिरने से उनकी मौत हो गयी.

और पढ़ें:मध्य प्रदेश, बंगाल के बाद पंजाब सरकार ने भी लॉकडाउन बढ़ाया, कड़े होंगे नियम

तूफान के कारण तिजलापुर गाँव मे चंदन कठेरिया के घर के सामने उनका ट्रैक्टर खड़ा था उसका आठ साल का पुत्र अभिषेक दरवाजे पर ही खड़ा था इसी दौरान तेज हवा के झोंके में ट्राली पलट कर अभिषेक के ऊपर जा गिरी जिससे उसकी मौके पर मौत हो गयी. कुमार ने बताया कि पांचवीं घटना रमईपुर में हुई जहां नीलू (18) यूकेलिप्टस के पेड़ के नीचे खड़ा था, आंधी के कारण पेड़ गिर गया और वह उसके नीचे दब गया जिससे उसकी मौत हो गयी.

ठठिया थानाध्यक्ष विजय बहादुर वर्मा ने बताया कि क्षेत्र में दर्जनों पेड़ गिरे हैं तथा सैकड़ो घरों को नुकसान हुआ है, प्रशासन राहत व बचाव कार्य कर रहा है . अभी मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है. 

First Published : 31 May 2020, 04:00:00 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Rain Thuderstorm Kannauj Storm