News Nation Logo

कटहल बेचने के लिए बाजार जा रहे थे किसान, भीषण हादसे में 6 की मौत

उत्तर प्रदेश में एक और भीषण हादसा हुआ है. इटावा में बीती रात (19 मई) एक हादसे में 6 किसानों की उस समय मौत हो गई, जब वे कटहल लेकर बाजार में बेचने ले लिए जा रहे थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 20 May 2020, 09:34:48 AM
Accident

कटहल बेचने के लिए बाजार जा रहे थे किसान, भीषण हादसे में 6 की मौत (Photo Credit: ANI Twitter)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में एक और भीषण हादसा हुआ है. इटावा में बीती रात (19 मई) एक हादसे में 6 किसानों की उस समय मौत हो गई, जब वे कटहल लेकर बाजार में बेचने ले लिए जा रहे थे. सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मृत किसानों के परिवार के लिए दो-दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है. एसपी सिटी आर. सिंह के अनुसार इटावा के फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में रात एक टेंपो (छोटा हाथी) को ट्रक ने टक्कर मार दी, जिसमे 6 किसानों की मौत हो गई और 1 शख्स घायल हो गया. घायल व्यक्ति को सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. SP ने बताया कि किसान कटहल बेचने जा रहे थे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में किसानों की मौत पर पर गहरा शोक जताते हुए मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद प्रदान किये जाने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें : WHO के कार्यकारी बोर्ड के अध्यक्ष बनेंगे मोदी सरकार के मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन

एसपी सिटी ने बताया, सात स्थानीय किसान एक पिकअप में सवार होकर कटहल बेचने जा रहे थे. पिकअप वाहन में कटहल भरे थे और उनके ऊपर चार किसान बैठे थे. वहीं पिकअप में आगे ड्राइवर समेत दो किसान बैठे थे. पिकअप नेशनल हाइवे-2 पर था, तभी सामने से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने पिकअप में टक्कर मार दी.

यह भी पढ़ें : प्रवासी मजदूरों के 'जख्म' पर फर्राटा भर रही राजनीति की बस, प्रियंका के निजी सचिव-प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पर मुकदमा

टक्कर इतनी तेज थी कि पिकअप के आगे का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. टक्कर लगने से किसानों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं हाइवे पर गिरे किसानों को रौंदते हुए ट्रक आगे चला गया.

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 20 May 2020, 09:34:48 AM