logo-image

अपराधी विकास दुबे के साथी अंकुर और उसके पिता को कोर्ट ने 14 दिन के रिमांड पर भेजा

कानपुर एनकाउंटर के मुख्य दोषी विकास दुबे के किसी जगह पर होने की खबर पर छापा मारने पर गिरफ्तार किए गए 3 लोगों को हरियाणा के जिला कोर्ट में पेश किया गया.

Updated on: 08 Jul 2020, 04:58 PM

नई दिल्ली:

कानपुर में हुए खूनी मुठभेड़ के मुख्य आरोपी विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस के हत्थे 3 लोग चढ़े है. दरअसल, हरियाणा के फरीदाबाद में विकास के होने की खबर मिली थी, जिसके बाद पुलिस छापेमारी करने पहुंची. इस दौरान पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, तीनों को हरियाणा के जिला कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने आरोपित प्रभात को कानपुर के चौबेपुर थाना के सब इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह की मांग पर एक दिन की ट्रांजिट रिमांड पर सौंपा है. जबकि अंकुर और उनके पिता श्रवण को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है.

बता दें कि कानपुर में हुए एनकाउंटर में विकास दुबे गैंग ने 8 पुलिसकर्मियों को मार दिया था.

बता दें कि पिछले चार दिनों से विकास दुबे की तलाश जारी है, लेकिन वो अभी तक नहीं मिला है. उत्तर प्रदेश पुलिस, STF की कई टीमें यूपी का चप्पा-चप्पा छान रही हैं. शक है कि वो नेपाल बॉर्डर की तरफ या फिर बीहड़ इलाके की ओर भाग गया है. ऐसे में उसके पोस्टर चस्पा कर उसकी तलाश की जा रही है. 

और पढ़ें: विकास दुबे का राइट हैंड था एनकाउंटर में ढेर अमर दुबे, 9 दिन पहले ही रचाई थी शादी

इससे पहले पुलिस ने एक्शन लेते हुए विकास दुबे के कानपुर वाले घर को ढहा दिया था. इसके लिए उसी जेसीबी की मदद ली गई जिसे अड़ंगा बनाकर विकास दुबे के गैंग ने पुलिसवालों पर गोलियां चलाई थीं. यहां बीते दिनों कानपुर के प्रशासन ने विकास दुबे के किले जैसे घर को उसी की जेसीबी से जमींदोज कर दिया.जिसका इस्तेमाल पुलिस को घेरने में किया गया था.