News Nation Logo
Banner

मुनव्वर राणा ने फिर उगला जहर, भारत को बताया सांप्रदायिक देश

अपना विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले मशहूर उर्दू शायर मुनव्वर राणा ने एक बार फिर जहर उगला है. उन्होंने भारत को सांप्रदायिक देश बताया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 30 Jan 2021, 04:59:29 PM
Munawwar Rana

मुनव्वर राणा (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

अपना विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले मशहूर उर्दू शायर मुनव्वर राणा ने एक बार फिर जहर उगला है. उन्होंने भारत को सांप्रदायिक देश बताया है. मुनव्वर राणा ने कहा है कि भारत अब धर्मनिरपेक्ष देश नहीं रहा, बल्कि ये सांप्रदायिक देश हो गया है. यहां अब सिर्फ रात दिन राम की बात होती है, खबरों में सिर्फ राम मन्दिर होता है, जबकि हिंदुओं को खुश करने के लिए मुसलमानों को मारा जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा पर किसानों के समर्थन में आए CM गहलोत, कहा- निष्पक्ष जांच हो

बीजेपी ने किया वार, राणा के बचाव में कांग्रेस 

मुनव्वर राणा के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने हमला बोला है. बीजेपी ने मुनव्वर राणा को संयम बरतने और सोच समझकर बोलने की नसीहत दी है. हालांकि मुनव्वर राणा के बयान पर कांग्रेस पार्टी उनका बचाव करते हुए दिखी है. उन्होंने कहा, 'अगर बीजेपी के मौजूदा शासन से किसी को समस्या है तो उसका निराकरण करना चाहिए, ना कि उसे ट्रोल करना चाहिए.'

यह भी पढ़ें: कृषि कानूनों पर संसद में होगी बहस, प्रधानमंत्री का किसानों को आश्वासन- जो कहा वही करेंगे

राणा के इस बयान से संत समाज में गुस्सा

मुनव्वर राणा के इस बयान से संत समाज में भी भारी गुस्सा है. अयोध्या के सन्त परमहंस दास ने मुन्नवर राणा से पूछा है कि आज देश को सांप्रदायिक कहने वाले मुनव्वर राणा तब कहां थे, जब कश्मीर से हिंदुओं को मारकर भगा दिया गया, जब गोधरा में हिंदुओं को जिंदा जला दिया गया, तब मुनव्वर राणा कहां थे. तब उन्होंने ये बयान क्यों नहीं दिया.

First Published : 30 Jan 2021, 04:53:01 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.