logo-image

UP: मथुरा जंक्शन पर बड़ा ट्रेन हादसा टला, ट्रैक से उतरकर प्लेटफॉर्म पर चढ़ी EMU, देखें वीडियो

Mathura Train Accident: मथुरा में एक ट्रेन रेलवे ट्रैक छोड़कर प्लेटफॉर्म पर दौड़ने लगी. गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई. ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर चढ़ते ही वहां अफरातफरी मच गई और लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई.

Updated on: 27 Sep 2023, 08:05 AM

highlights

  • मथुरा जंक्शन पर हुआ हादसा
  • ट्रैक से उतरकर प्लेटफॉर्म पर चढ़ी ट्रेन
  • इधर-उधर भागकर लोगों ने बचाई जान

 

New Delhi:

Mathura Train Accident: मथुरा जंक्शन पर एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया. दरअसल, मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक ईएमयू ट्रेन रेलवे ट्रैक से उतरकर प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई. ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर चढ़ते ही वहां भगदड़ मच गई. गनीमगत ये रही कि जिस वक्त ट्रेन प्लेटफॉर्म पर चढ़ी तब तक सभी यात्री ट्रेन से उतर चुके थे. वरना कई लोगों की जान जा सकती थी. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार देर रात शकूरबस्ती-नई दिल्ली-मथुरा शटल ईएमयू ट्रेन प्लेटफार्म नंबर दो पर चढ़ गई. गनीमत ये रही कि जिस वक्त ट्रेन का इंजन प्लेटफार्म पर चढ़ा उस समय प्लेटफॉर्म पर मौजूद लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई. इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

ये भी पढ़ें: Iraq Fire: इराक में शादी समारोह के दौरान भीषण हादसा, आग लगने से 100 लोगों की मौत, 150 से ज्यादा घायल

कैसे हुआ हादसा?

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार रात करीब 10.55 बजे एक इलेक्ट्रिक मल्टिपल यूनिट ट्रेन (EMU) शकूर बस्ती स्टेशन मथुरा जंक्शन पहुंची थी. अधिकारियों ने बताया कि जब लोको पायलट इंजन को बंद कर ट्रेन को खड़ी कर रहा था तभी किसी वजह से इंजन ने रफ्तार पकड़ ली और ट्रेन स्टॉपर को तोड़कर प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई. गनीमत ये रही कि तब तक सभी यात्री ट्रेन से उतर चुके थे. वहीं ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर चढ़ता देख वहां मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई. लोग अपना सामान छोड़कर भाग गए जिससे उनकी जान बच गई. बड़ा हादसा इसलिए टल गया क्योंकि प्लेटफॉर्म पर ट्रेन इंजन के चढ़ने की कुछ दूरी पर ही OHE लाइन का पोल लगा हुआ था, जिससे इंजन टकरा गया और क्षतिग्रस्त होकर रुक गया.

रेलवे ने शुरू की जांच

माना जा रहा है कि बिजली का पोल नहीं होता तो ट्रेन प्लेटफार्म पर चलती रहती जिससे कई लोगों की जान मुसीबत में आ सकती थी. फिलहाल इस हादसे में किसी भी तरह की जनहानि होने की कोई खबर नहीं है. रेलवे हादसे के कारणों की जांच कर रहा है. स्टेशन डायरेक्टर एसके श्रीवास्तव का कहना है कि हादसे की जांच की जा रही है, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान प्लेटफॉर्म नंबर-2 की OHE लाइन क्षतिग्रस्त होने से कई ट्रेनें प्रभावित हुई. जब तक लाइन की सप्लाई ठीक नहीं हुई तब तक कई ट्रेनों को दूसरे प्लेटफॉर्म से संचालित किया गया.

ये भी पढ़ें: Weather Update: राजधानी में मौसम ने फिर ली करवट, जानें कब तक रहेगा मॉनसून, IMD का अपडेट