logo-image

धार्मिक स्थलों पर अंडा फेंक गिरोह का भांडाफोड़, चार को किया पुलिस ने गिरफ्तार

सहारनपुर के देवबंद में फ्लाईओवर से धार्मिक स्थलों व लोगो के घरों पर अंडे फेंककर साम्प्रदायिक माहौल खराब करने वाले अहमद, शहबान, सादिक और अफजल नाम के 4 युवकों को देवबंद पुलिस ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

Updated on: 26 Aug 2022, 12:45 PM

highlights

  • देवबंद मे साम्प्रदायिक तनाव फैलाने के मकसद से धार्मिक स्थलों पर फेंकते थे अंडे
  • चारों को विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर भेजा गया जेल 

नई दिल्ली :


सहारनपुर के देवबंद में फ्लाईओवर से धार्मिक स्थलों व लोगो के घरों पर अंडे फेंककर साम्प्रदायिक माहौल खराब करने वाले अहमद, शहबान, सादिक और अफजल नाम के 4 युवकों को देवबंद पुलिस ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. उक्त युवकों ने गिरफ्तारी के समय पुलिस के एक कॉन्स्टेबल को गाड़ी में खींचकर उसे करीब 200
मीटर तक खींचा भी था. जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर चारो को गिरफ्तार कर उन पर धारा 332,353,504,506,153क ,364,336 में मुकदमा दर्ज कर चारों को जेल भेज दिया है. गिरोह के अन्य सदस्यों का भी पता लगाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : LIC की ये स्कीम बना देगी धनवान, सिर्फ इतने निवेश से मिलेंगे 45 लाख रुपए

सहारनपुर के एसपी देहात सूरज राय ने News State से बातचीत करते हुए उक्त चारों युवकों की गिरफ्तारी से सम्बंधित जानकारी देते हुए बताया की कुछ दिनों से शिकायत मिल रही थी की देवबन्द फ्लाईओवर से कुछ लोग घरों व धार्मिक स्थलों पर अण्डे फेंक रहे है. शिकायत के बाद उक्त लोगों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई. साथ ही सभी को मौके से गिरफ्तार कर उनके पास से एक गाड़ी और अंडों की एक ट्रे भी बरामद की गई है. पुलिस के मुताबिक इनका उद्देश्य सिर्फ धार्मिक भावनाएं आहत करना था. ताकि क्षेत्र में तनाव पैदा हो सके.

पुलिस का कहना है कि चारों से पूछताछ की गई है. अभी किसी अन्य का नाम नहीं बताया है. लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें संदेह है कि गैंग के अन्य सदस्य भी हैं. मामले को गंभीरता से लेकर कई थाना क्षेत्र में अलर्ट जारी किया गया है. ताकि ऐसे सभी लोग सलाखों के पीछे पहुंच सके. एसपी देहात के मुताबिक फिलहाल चारों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.