logo-image

Diwali Special: दीवाली से पहले संविदाकर्मियों को योगी सरकार का तोहफा

दीवाली से पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने परिवहन निगम में तैनात संविदाकर्मियों को बड़ा तोहफा दिया है. अब निगम के तैनात करीब 32 हजार से ज्यादा कर्मचारी अपने गृह जनपद में नौकरी कर सकेंगे.

Updated on: 29 Oct 2021, 08:11 PM

highlights

  • परिवहन निगम में तैनात संविदाकर्मी अपने गृह जनपद में करा सकेंगे तबादला 
  • प्रदेश के हजारों संविदाकर्मियों को मिलेगा लाभ 
  • उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने जारी किया आदेश 

नई दिल्ली :

दीवाली से पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने परिवहन निगम में तैनात संविदाकर्मियों को बड़ा तोहफा दिया है. अब निगम के तैनात करीब 32 हजार से ज्यादा कर्मचारी अपने गृह जनपद में नौकरी कर सकेंगे. अब तक संविदाकर्मियों को अपना जनपद छोड़कर दूसरे जनपदों में नौकरी के लिए जाना पड़ता था. कर्मचारियों की परेशानी को देखते हुए. उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने उन्हे दीवाली का तोहफा देते हुए. बड़ी घोषणा का ऐलान किया है. जिसके बाद कर्मचारियों के साथ उनके परिजनों में भी खुशी की लहर है. लखनऊ से सभी आरएम को फैक्स के माध्यम से आदेश को अमल में लाने के लिए कहा है. 

यह भी पढें :दीवाली स्पेशल : किसानों को अब 6000 नहीं, 12000 रुपए देगी मोदी सरकार, जानें क्या है सरकार की योजना

दरअसल, उत्तर प्रदेश परिवन निगम में ड्राइवर से लेकर कंडेक्टर तक करीब 32 हजार से ज्यादा कर्मचारी तैनात हैं. कर्मचारियों की काफी दिनों से मांग थी की उनकी तैनाती उनके ही जनपद में की जाए. क्योंकि उन्हे दूसरे जनपदों में नौकरी करते हुए काफी परेशानी होती है. कई लोग अपने परिवारों से दूर रहकर  घर की बुनियादी जरुरते भी पूरी नहीं कर पाते थे. इन्ही सब बातों को ध्यान में रखते हुए. परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने संविदाकर्मियों का बड़ा दीवाली गिफ्ट दिया है. जिसके बाद कर्मचारियों के चेहरे खिल उठे हैं. कर्मचारियों ने विभाग का शुक्रिया भी अदा किया है.

घोषणा करते हुए परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने बताया कि अब किसी भी संविदाकर्मी को दूसरे जनपदों में जाकर नौकरी करने की जरुरत नहीं है. कर्मचारी अपनी सुविधा के अनुसार अपने तबादले के लिए आवेदन कर सकते हैं. विभाग ने सभी जनपदों के आरएम को सूचित कर दिया गया है.