logo-image

कुंभ 2025 की तैयारी शुरू कर दें विभागीय अधिकारी: जितिन प्रसाद

अपने एक दिन के दौरे पर प्रयागराज पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मिनिस्टर जितिन प्रसाद ने सर्किट हाउस में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की, करीब एक घंटे तक चली इस बैठक में मंत्री जी ने प्रयागराज से जुड़ी तमाम योजनाओं का हाल

Updated on: 03 May 2022, 08:30 PM

नई दिल्ली :

अपने एक दिन के दौरे पर प्रयागराज पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मिनिस्टर जितिन प्रसाद ने सर्किट हाउस में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की, करीब एक घंटे तक चली इस बैठक में मंत्री जी ने प्रयागराज से जुड़ी तमाम योजनाओं का हाल जाना. बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए जितिन प्रसाद ने कहा कि कुंभ 2025 कुंभ के मद्देनजर अधिकारी अभी से तैयारी शुरु कर दें. उन्होंने कहा कि योगी सरकार की मंशा के अनुरूप भव्य कुंभ के आयोजन में कोई कसर नही छोड़ी जायेगी. जितने भी प्रोजेक्ट हैं समय रहते कुंभ 2025 से पहले पूरे कर लिए जाएंगे. इस दौरान उन्होने प्रधानमंत्री मोदी और योगी की कार्यशैली के अनुरूप कार्य करने के लिए अधिकारियों से वार्ता की. 

यह भी पढ़ें  : UP Scholarship को लेकर आया बड़ा अपडेट, 15 मई तक खाते में क्रेडिट होंगे पैसे

उनके विभाग की तैयारियां आज से शुरू हो गयी, कुंभ को लेकर जो बड़ी योजनाएं उनपर आज की बैठक के बाद काम शुरू हो जायेगा, उन्होंने कहा कि योगी सरकार की मंशा के अनुरूप भव्य कुंभ के आयोजन में कोई कसर नही छोड़ी जायेगी. जितिन प्रसाद ने प्रयागराज से जुड़ी विभागीय योजनाओं को लेकर भी बड़ा आश्वासन दिया उन्होंने कहा कि प्रयागराज को लेकर उनके विभाग और सरकार की प्राथमिकताएं आगे भी बनी रहेंगी. जितिन प्रसाद ये समझते हैं कि पिछली सरकार में ये विभाग डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के पास था और उन्होंने प्रयागराज के विकास के लिए अभूतपूर्व काम किये हैं. ऐसे में प्रयागराज के लोगों की अपेक्षाएं बड़ी है. जितिन प्रसाद प्रयागराज में कई दूसरे कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे. 

पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद वो शाम करीब 5 बजे संगम स्थित लेटे हनुमान मन्दिर पहुंचेगे,  
हनुमान मन्दिर मे दर्शन पूजन के बाद वो संगम क्षेत्र में आयोजित गंगा आरती में शामिल हुए. साथ ही 
सर्किट हाउस में रात्रि के विश्राम के बाद अगले दिन मिर्जापुर के लिए होंगे रवाना हो जायेंगे.