logo-image

UP Scholarship को लेकर आया बड़ा अपडेट, 15 मई तक खाते में क्रेडिट होंगे पैसे

UP Scholarship 2022 : अगर आप भी लंबे समय से यूपी स्कॉलरशिप (Scholarship) का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की हो सकती है. क्योंकि जानकारी के मुताबित जिन छात्रों की स्कॅालरशिप अभी तक नहीं आई है.

Updated on: 03 May 2022, 07:09 PM

नई दिल्ली :

UP Scholarship 2022 : अगर आप भी लंबे समय से यूपी स्कॉलरशिप (Scholarship) का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की हो सकती है. क्योंकि जानकारी के मुताबित जिन छात्रों की स्कॅालरशिप अभी तक नहीं आई है. उनकी सूची बनकर तैयार हो गई है. विभागीय जानकारी के मुताबिक आगामी 15 मई (next 15 may) तक छूटे हुए छात्रों की धनराशि खाते में क्रेडिट (credit to account)कर दी जाएगी. इसलिए ऐसे छात्रों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. जानकारी के मुताबिक बताया गया कि कुछ विभागीय त्रूटी के चलते कुछ स्टूडेंट्स के स्टेटस में करेक्शन होने के चलते उनकी स्कॅालरशिप रोक दी गई थी. जिसे अब धीरे-धीरे ठीक कराया जा रहा है, साथ ही सूची भी तैयार की जा रही है. जैसे ही ऐसे सभी स्टूडेंट्स का डाटा तैयार हो जाएगा, उनके खाते में पैसे भेज दिये जाएंगे.

यह भी पढ़ें : अक्षय तृतीया पर रिकार्ड सस्ता हुआ सोना, यहां 28777 रुपए प्रति 10 ग्राम हुई कीमत

समाज कल्याण विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जिन स्टूडेंट्स के स्टेटस में प्राब्लम थी. उन्हें प्रमाणिकता के लिए लखनऊ भेजा गया था. उनमें से ज्यादातर की सूची आ गई है. कुछ स्टूडेंट्स अभी भी रह रहे हैं. जैसे ही उनका भी स्टेटस क्लियर होता है. तो खाते में पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा. क्योंकि स्कॅालरशिप का बजट पहले से ही तैयार है. आपको बता दें मेरठ जोन के कुछ स्टूडेंट्स ऐसे हैं जिनके स्टेटस पर जिला विद्यालय निरीक्षक के कॅालम में वैरिफिकेशन न होने की बात सामने आ रही है. ऐसे में समाज कल्याण अधिकारियों का मानना है कि ये भी टेक्नीकल समस्या है. इसे सही करने के लिए लखनऊ के अधिकारियों से अनुमति मांगी गई है. संभवत: 15 मई कुछ स्टूडेंट्स का स्टेटस दुरुस्त करने की बात हुई है.

आपको बता दें कि 70 फीसदी स्टूडेंट्स की धनराशि मार्च और अप्रैल में खाते में भेजी जा चुकी है. लेकिऩ अभी उत्तर प्रदेश में लगभग 30 हजार से ज्यादा ऐसे स्टूडेंट्स है जिनके खाते में पैसे नहीं पहुंचे हैं. साथ ही वे स्टूडेंट्स रोजाना समाज कल्याण दफ्तर के चक्कर लगाकर थक गए हैं. ऐसे स्टूडेंट्स के लिए ही विभागीय अधिकारियों में बताया है कि उन्हे परेशान होने की जरूरत नहीं है. सभी के खाते में स्कॅालरशिप का पैसा जरूर पहुंचेगा.