logo-image

पूंजीपतियों के दबाव में आकर लॉकडाउन खत्म करने का हुआ फैसला : रामगोविंद चौधरी

देश में अब लॉकडाउन खोलने की शुरुआत हो गई है. 1 जून से लॉकडाउन को खोला जा रहा है. इसे लॉकडाउन 5 या अनलॉक-1 कहा जा रहा है. इस पर उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. चौधरी ने आरोप लगाया है कि पूंजीपतियों के दबाव में सरकार लॉकडाउन खोल रही है. पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए लॉकडाउन खोला जा रहा है.

Updated on: 01 Jun 2020, 12:05 PM

लखनऊ:

देश में अब लॉकडाउन खोलने की शुरुआत हो गई है. 1 जून से लॉकडाउन को खोला जा रहा है. इसे लॉकडाउन 5 या अनलॉक-1 कहा जा रहा है. इस पर उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. चौधरी ने आरोप लगाया है कि पूंजीपतियों के दबाव में सरकार लॉकडाउन खोल रही है. पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए लॉकडाउन खोला जा रहा है. जबकि यह लोगों के लिए काफी नुकसानदेह होगा. रामगोविंद चौधरी ने कहा कि जब 500 मामले थे तो लॉकडाउन किया लेकिन जब मामले 2 लाख हो गए हैं तो लॉकडाउन को खोला जा रहा है.

यह भी पढ़ें- जानें अनलॉक 1.0 में कैसा होगा मध्यप्रदेश, पढ़ें पूरी गाइडलाइन

रामगोविंद चौधरी ने आगे कहा कि बीजेपी नेताओं ने लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाई हैं. लेकिन इन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. बल्कि समाजवादी पार्टी के नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है.

मामले 2 लाख के करीब

भारत में अब तक 190535 मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें से 91819 लोग ठीक हो चुके हैं. अभी 93322 एक्टिव मामले हैं. वहीं पूरे देश में 5394 लोगों की कोरोना वायरस के कारण जान जा चुकी है. 4 चरणों के लॉकडाउन के बाद अब सरकार ने फैसला लिया है कि लॉकाउन को धीरे-धीरे खोला जाए.