News Nation Logo
Banner

सरधना सिलेंडर ब्लास्ट में कांग्रेस नेता समेत दो की मौत

एलपीजी सिलेंडर विस्फोट (Blast) में एक स्थानीय कांग्रेस नेता असीम खान और एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए.

By : Nihar Saxena | Updated on: 30 Oct 2020, 12:08:44 PM
blast

आसपास के घरों की दीवारों पर भी धमाके का असर. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

सरधाना:

मेरठ के सरधाना इलाके में एक पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में एलपीजी सिलेंडर विस्फोट (Blast) हो गया, जिसमें एक स्थानीय कांग्रेस नेता असीम खान और एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए. घटना गुरुवार को हुई. धमाके का असर इतना जोरदार था कि कांग्रेस की शहर इकाई के प्रमुख के घर, जहां अवैध रूप से फैक्ट्री चल रही थी, धराशाई हो गया और आसपास के कई घरों और दुकानों को भी नुकसान पहुंचा.

यह भी पढ़ेंः मेवात में हिंदुओं के जबरन धर्मांतरण की जांच के लिए SC में याचिका दायर

मलबे में दो और लोगों के दबे होने की आशंका
बचाव कार्यों के लिए पुलिस और अग्निशमन दल को लगाया गया है. दो बच्चों समेत 7 लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया और अस्पताल भेजा गया. मलबे में दो और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः  1 नवंबर से इस शहर में प्लास्टिक और पॉलिथीन पर लगेगा बैन

गैस सिलेंडर में आग लगने के बाद विस्फोट
पुलिस अधिकारी आर.पी. सिंह ने कहा, प्रथम दृष्ट्या लगता है कि गैस सिलेंडर में आग लगने के बाद विस्फोट हुआ है. धमाके के पीछे की वजह का पता लगाने के लिए फोरेंसिक टीम भी जांच कर रही है. सरधाना के कांग्रेस शहर अध्यक्ष और एक अन्य व्यक्ति की विस्फोट में मौत हो गई है. कम से कम 10 अन्य घरों को नुकसान पहुंचा है. उन्होंने आगे कहा, इस मामले में एक जांच टीम का गठन किया गया है ताकि पता लगाया जा सके कि दुर्घटना किस वजह से हुई.

First Published : 30 Oct 2020, 11:09:17 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो