News Nation Logo
Banner

यूपी में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल भी हो सकते हैं बंद, आज CM योगी लेंगे फैसला

उत्तर प्रदेश में कोविड संक्रमण से बचने के लिए कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है.  आज यानि कि शनिवार को योगी सरकार कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों को बंद करने का भी फैसला कर सकती हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 03 Apr 2021, 01:22:38 PM
UP schools

UP schools (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

highlights

  • यूपी सरकार कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों को बंद करने का भी फैसला कर सकती हैं
  • सीएम योगी ने कक्षा आठ तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 11 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि इस दौरान शिक्षकों का स्कूलों में आना अनिवार्य होगा

लखनऊ:

देशभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. महामारी कोरोना से बचने के लिए सरकार समेत सभी राज्य सरकार भी जरूरी कदम उठा रहे हैं. वहीं उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोविड संक्रमण से बचने के लिए कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है. आज यानि कि शनिवार को योगी सरकार (Yogi Government) कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों को बंद करने का भी फैसला कर सकती हैं.  इस बारे में जानकारी उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा (Deputy CM Dinesh Sharma) ने दी. उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा विभाग ने स्कूल बंद करने का प्रस्ताव रखा है. वहीं जिन स्कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं वहां पर कोविड प्रोटोकॉल के साथ परीक्षाएं करवाई जाएंगी.

और पढ़ें: दिल्ली सरकार का फैसला- नए सत्र में आठवीं कक्षा तक के छात्रों को बुलाने पर रोक लगाई

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कक्षा आठ तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों (Government And Private Schools) को 11 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर टीम (टीम-11) के साथ कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Covid-19) को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की. बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के साथ मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी और पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी भी अन्य अधिकारियों के साथ मौजूद रहे. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि इस दौरान शिक्षकों का स्कूलों में आना अनिवार्य होग.

होली के त्योहार के बाद राज्य सरकार ने कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों में चार अप्रैल तक अवकाश घोषित किया था. अब इस अवधि को 11 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के फिर से बढ़ते मामलों ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

गौरतलब है कि भारत ने पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 89,129 नए मामले दर्ज किए, जो सितंबर 2020 के बाद से सबसे अधिक दैनिक मामले हैं. इसके साथ ही शनिवार को कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,23,92,260 तक पहुंच गई. 

देश में तीन सप्ताह से अधिक समय से कोरोना मामलों में जबरदस्त वृद्धि देखने को मिली है. महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, चंडीगढ़, गुजरात, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली और हरियाणा जैसे राज्य 'गंभीर चिंता' के विषय हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Apr 2021, 12:59:44 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×