News Nation Logo

Coronavirus (Covid-19): गाजियाबाद रेड जोन में रहेगा, नोएडा में 31 मई तक बढ़ी धारा 144

Coronavirus (Covid-19): उत्तर प्रदेश शासन की ओर से बुधवार जारी किए गए दिशानिर्देश के तहत गाजियाबाद को एक बार फिर से रेड जोन में डाल दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 21 May 2020, 12:45:13 PM
Coronavirus

Coronavirus (Covid-19) (Photo Credit: फाइल फोटो)

गाजियाबाद:

Coronavirus (Covid-19): केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार के द्वारा लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया गया है. हालांकि लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के कुछ नियमों में ढील भी दी गई है. वहीं उत्तर प्रदेश शासन की ओर से बुधवार जारी किए गए दिशानिर्देश के तहत गाजियाबाद को एक बार फिर से रेड जोन में डाल दिया गया है. उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने यह दिशानिर्देश जारी किए हैं.

यह भी पढ़ें: रिलायंस इंडस्ट्रीज के राइट इश्यू को निवेशकों का जोरदार समर्थन, भाव 40 फीसदी उछला

रेडजोन में गौतमबुद्ध और गाजियाबाद
दिशानिर्देश के तहत संक्रमण का आकलन करने के बाद गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, आगरा, मेरठ और कानपुर नगर के नगरीय क्षेत्र को रेड जोन में डालने का फैसला किया गया है. प्रमुख सचिव के आदेश के तहत जिन जिलों में बीते 21 दिन से कोरोना वायरस से संक्रमण के एक भी नए मामले नहीं आए हैं उन जिलों को ग्रीन जोन घोषित कर दिया जाएगा. आदेश के तहत रेड और ग्रीन जोन में जो जिले वर्गीकृत नहीं हैं उन्हें ऑरेंज जोन के तहत माना जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉकडाउन को देखते हुए जिला गौतमबुद्ध नगर में 31 मई तक धारा 144 को बढ़ा दिया गया है.

यह भी पढ़ें: रेलवे ने 1 जून से चलने वाली 200 ट्रेनों की लिस्ट जारी की, यहां देखिए पूरी लिस्ट, आज से बुकिंग शुरू

अपर पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी का कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा 31 मई तक देशभर में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. ऐसे में शासन स्तर और स्थानीय स्तर पर भी दिशानिर्देश जारी किए गए हैं. उनका कहना है कि लॉकडाउन में सरकारी निर्देशों का उल्लंघन नहीं होना चाहिए. उनका कहना है कि धार्मिक, सांस्कृतिक, खेल, रैली, जुलूस और अन्य सामूहिक कार्यक्रमों को प्रतिबंधित किया गया है.

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 21 May 2020, 12:45:13 PM