logo-image

गाजियाबाद में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से 7 लोगों की मौत, 35 नए मरीज मिले

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में कोरोना वायरस का ब्लास्ट जारी है. बीते 24 घंटे के दौरान गाजियाबाद में 7 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मौत हो गई है.

Updated on: 18 Jun 2020, 09:01 AM

गाजियाबाद:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद जिले में कोरोना वायरस का ब्लास्ट जारी है. बीते 24 घंटे के दौरान गाजियाबाद में 7 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मौत हो गई है. अब तक जनपद में कोरोना संक्रमण 32 लोगों की जान ले चुका है. इसके अलावा नए मामले भी लगातार सामने आ रहे हैं. बीते 24 घंटे में गाजियाबाद में कोविड-19 संक्रमण के 35 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ गाजियाबाद (Ghaziabad) में अब इस घातक वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 718 पहुंच गया है. जिनमें से 273 एक्टिव केस हैं. हालांकि राहत वाली बात यह है कि गाजियाबाद में मरीज तेजी से ठीक भी रहे हैं. अब तक 413 लोग इलाज के बाद ठीक होकर घर लौट आए हैं.

यह भी पढ़ें: सुरक्षा परिषद का अस्थाई सदस्य चुना गया भारत, 192 में से मिले 184 वोट

उधर, अगर पूरे प्रदेश की बात की जाए तो राज्य में कोविड-19 संक्रमण ने एक ही दिन में 30 लोगों की जान ले ली. इनमें से मौतों के 15 मामले मेरठ में सामने आए. राज्य में एक दिन में कोरोना संक्रमण की वजह से होने वाली मौतों का यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक बुधवार को कोविड-19 संक्रमित 30 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही इस विषाणु के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 465 पहुंच गई.

यह भी पढ़ें: भारत-चीन तनाव के बीच पाकिस्तानी रच रहा नई साजिश, शीर्ष कमांडरों ने की बैठक

राज्य सरकार भी इस घातक वायरस को रोकने के लिए लगातार कदम उठा रही है. बीते दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि सीमित तौर पर जनरल ओपीडी प्रारंभ कर दिया जाए. इस बारे में शासनादेश मंगलवार को ही जारी कर दिया गया. प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में जनरल ओपीडी सभी एहतियात के साथ तत्काल प्रारंभ हो जाएंगी.

यह वीडियो देखें: