News Nation Logo

Corona Vaccination: मोदी सरकार पर अखिलेश यादव ने फिर उठाए सवाल

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वैक्सीनेशन के कार्यक्रम में सबसे पहले बीजेपी के लोगों को आगे आना चाहिए था. ताली और थाली बजाने के बाद वैक्सीन भी लगवानी चाहिए था.  हम लोग अपनी सरकार आने पर फ्री में वैक्सीन लगवा लेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 16 Jan 2021, 02:02:37 PM
akhilesh yadav sp

अखिलेश यादव (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

आज से देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत हो चुकी है. लेकिन विपक्ष अब भी वैक्सीन को लेकर सरकार पर कई सवाल उठा रही है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, 'मुझे खुशी है कि सरकार ने वैक्सीनेशन का काम शुरू कर दिया है. वैज्ञानिकों से हमें कोई शिकायत नहीं है, सवाल ये है कि गरीबों तक वैक्सीन कब तक पहुंचेगी. उन्हें फ्री वैक्सीन मिलेगी या नहीं, ये सरकार को बताना चाहिए.

और पढ़ें: लॉकडाउन से लेकर कोरोना के वैक्सीनेशन तक, जानें 10 बड़ी बातें

अखिलेश यादव ने आगे कहा, 'एक वैक्सीन में खबर है कि एक बड़े देश मे वैक्सीन लगने के बाद 23 बुजुर्ग लोगों की जान चली गई, कई लोग बीमार हो गए.  मैं सरकार से ये जानना चाहता हूं कि क्या मेडिकल स्टाफ को वैक्सीनेशन के लिए पर्याप्त ट्रेनिंग दी गई है. पर्याप्त तैयारी है, मुझे पता चला है कि कई वैक्सीन सेंटर्स पर पर्याप्त फंड भी नहीं पहुंचा है. वैक्सीनेशन को लेकर हमें डॉक्टर और एक्सपर्ट्स पर भरोसा करना चाहिए ना कि योगी जी पर.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वैक्सीनेशन के कार्यक्रम में सबसे पहले बीजेपी के लोगों को आगे आना चाहिए था. ताली और थाली बजाने के बाद वैक्सीन भी लगवानी चाहिए था.  हम लोग अपनी सरकार आने पर फ्री में वैक्सीन लगवा लेंगे.

गौरतलब है कि इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा था कि वो कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. उन्होंने कहा था,  'मैं अभी कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा, क्योंकि उन्हें बीजेपी पर भरोसा नहीं है. सपा मुखिया ने तंज कसते हुए कहा कि जो सरकार ताली और थाली बजवा रही थी, वो वैक्सीनेशन के लिए इतनी बड़ी चेन क्यों बनवा रही है, ताली और थाली बजवाकर ही कोरोना भगवा दें'

ये भी पढ़ें: दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान जारी, PM मोदी ने लांच किया Co-Win ऐप

बता दें कि पीएम मोदी ने आज कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की शुरूआत की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पूरा देश बेसब्री से इस दिन का इंतजार रहा था. खुशी की बात है कि बहुत कम समय में ही कोरोना की वैक्सीन आ गई है.

इसके साथ ही पीएम ने देशवासियों से वैक्सीन को लेकर किसी भी प्रकार की अफवाहों पर विश्वास न करने की अपील की. उन्होंने कहा कि विश्व भर में विभिन्न प्रकार की 60 प्रतिशत जीवन रक्षक वैक्सीन भारत से निर्यात की जाती है. भारतीय वैज्ञानिकों ने पूरी तरह से जांच-परख कर कोरोना वैक्सीन तैयार की है. देशवासियों से मेरी अपील है कि वैक्सीन के खिलाफ किए जा रहे झूठे प्रोपेगेंडा पर ध्यान न दें. यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और कोरोना को हराने में कारगर है.

First Published : 16 Jan 2021, 01:45:27 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.