News Nation Logo

UP : सहारनपुर में कोरोना विस्फोट, दो गांवों में 15 दिन के अंदर करीब 38 लोगों की मौत

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर ने शहरों के बाद गांवों को भी अपनी चपेट में ले लिया है. अब तक ग्रामीण क्षेत्र इस संक्रमण की मार से बचे हुए थे, लेकिन अब गांवों में भी हालात बिगड़ते जा रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 14 May 2021, 01:08:25 PM
coronavirus covid 19 66

सहारनपुर में कोरोना विस्फोट, 2 गांवों में 15 दिन के अंदर करीब 38 मौतें (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • यूपी के सहारनपुर में कोरोना विस्फोट
  • दो गांवों में कोरोना ने बरपाया कहर
  • 15 दिन के अंदर 38 लोगों की मौत

सहारनपुर:

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर ने शहरों के बाद गांवों को भी अपनी चपेट में ले लिया है. अब तक ग्रामीण क्षेत्र इस संक्रमण की मार से बचे हुए थे, लेकिन अब गांवों में भी हालात बिगड़ते जा रहे हैं. आलम यह है कि गांवों से बड़ी संख्या में लोगों के कोरोना की वजह से मरने की खबरें आ रही हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से सामने आया है, जहां दो गांवों में 15 दिनों के अंदर यहां करीब 38 लोगों की जान चली गई है. जिसके बाद इलाके के लोगों में डर और दहशत का माहौल बना हुआ है.

यह भी पढ़ें : यूपी के ग्रामीण क्षेत्रों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र होंगे बेहतर

एक निजी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, सहारनपुर जिले के देवबंद से 8 किलोमीटर दूर अंबेहटा शेखा गांव में पिछले 15 दिनों में करीब 20 लोगों की जान जा चुकी है. जिससे लोग डरे हुए हैं. गांव में दहशत और खौफ का आलम यह है कि यहां सन्नाटा पसरा हुआ है. लोग अपने घरों में कैद हैं, गलियां सूनी पड़ी हुई हैं. लोगों का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में नहीं पहुंच रही है. ग्रामीणों का कहना है कि मरने वालों में कोरोना के जैसे लक्षण थे. बुखार और सांस लेने की परेशान के बाद यह मौतें हो रही हैं. इस पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर कहते हैं कि गांव में बीमारी और मौत की वजह का पता नहीं चल पा रहा है.  

यह भी पढ़ें : सीएम योगी एक बार फिर पहुंचे कोरोना संक्रमित मरीज के घर 

इससे बुरे हालात देवबंद के दूसरे गांव रणखंडी में हैं, जहां पिछले 10 से 15 दिनों में 18 लोगों की जान जा चुकी है. बताया जा रहा है कि इन लोंगों में भी कोरोना जैसे लक्षण देखने को मिले थे. बताया यह भी जाता है कि इस गांव में एक दिन में 5 से 6 लोगों की मौत भी हुई है. ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 May 2021, 01:08:25 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो