News Nation Logo

14 नवंबर से कांग्रेस शुरू करेगी महंगाई हटाओ प्रतिज्ञा पदयात्रा

कांग्रेस 14 नवंबर को बुलंदशहर और 15 नवंबर को मुरादाबाद में 'पदाधिकारी प्रतिज्ञा सम्मेलन-लक्ष्य 2022' आयोजित करेगी जिसे कांग्रेस महासचिव  प्रियंका गांधी वाद्रा संबोधित करेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 13 Nov 2021, 10:17:03 PM
Priyanka Gandhi

प्रियंका गांधी (Photo Credit: News Nation)

लखनऊ:

पिछले दो साल से उत्तर प्रदेश में संगठन निर्माण में जुटी कांग्रेस अब सूबे के अलग-अलग इलाक़े में पदाधिकारियों का सम्मेलन करके अपने अभियान को धार देगी. पार्टी 14 नवंबर को बुलंदशहर और 15 नवंबर को मुरादाबाद में 'पदाधिकारी प्रतिज्ञा सम्मेलन-लक्ष्य 2022' आयोजित करेगी जिसे कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव  प्रियंका गांधी वाद्रा संबोधित करेंगी. इसके साथ ही कांग्रेस उत्तर प्रदेश में देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्म दिवस से  मंहगाई के विरूद्ध, ‘‘मंहगाई हटाओ प्रतिज्ञा पदयात्रा’’शुरू करेगी. ये पदयात्रा  14 नवम्बर से 24 नवम्बर तक चलेगी. 

कांग्रेस इस पदयात्रा में प्रदेश की सभी 403 विधानसभाओं में 32,240 किमी की पदयात्रा करेगी. इसके तहत 24,180 ग्राम सभा स्तरीय बैठक और 5000 नुक्कड़ सभाओं का आयोजन का लक्ष्य रखा है. पदयात्रा का मुख्य नारा ‘‘भाजपा भगाओ- मंहगाई हटाओ’’है. 

यह भी पढ़ें: आतंकी हमले में कर्नल समेत 7 शहीद, जानिए PM मोदी ने क्या कहा?

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता पंकज तिवारी ने कहा कि, "भाजपा सरकार की गलत नीतियों एवं जन विरोधी कार्यो तथा चंद उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाने की नीयत के कारण देश प्रदेश की आर्थिक स्थिति बदहाल हो चुकी है. मंहगाई चरम पर है, खाद्य पदार्थो जैसे सब्जियां, तेल, राशन, इत्यादि सभी ऐतिहासिक रिकार्ड स्तर पर मंहगें हैं, तो डीजल, पेट्रोल एवं रसोई गैस की कीमतों ने आम आदमी को बेहाल कर दिया है. डीजल के दाम बढ़ने से तमाम वस्तुओं की ढुलाई दर बढ़ जाने के कारण मंहगाई आसमान पर है। कृषि उपकरण, कीटनाशक, खाद, बीज, पानी सभी कीमतों में बेतहाशा वृद्धि ने कृषि लागत कई गुना बढ़ा दिया है. उत्तर प्रदेश में बिजली पूरे देश में सबसे मंहगी है." 

उन्होंने कहा कि यात्रा के माध्यम से मंहगाई के विरूद्ध जनता के साथ मिलकर सरकार पर मंहगाई पर रोक लगाने एवं जन विरोधी नीतियों में परिर्वतन करने का दबाव बनायेगी. 
  

First Published : 13 Nov 2021, 10:17:03 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.