logo-image

गाय के सहारे अब कांग्रेस, योगी सरकार को घेरने के लिए आज से शुरू करेगी अभियान

राज्य में सरकार के तहत गौशालाओं में गायों की कथित दुदर्शा को उजागर करने के लिए कांग्रेस आज से बुंदेलखंड क्षेत्र के विभिन्न जिलों में 'गाय-किसान बचाओ पदयात्रा' शुरू करने जा रही है.

Updated on: 26 Dec 2020, 07:16 AM

लखनऊ:

कभी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की 'गाय भक्ति' को लेकर सवाल उठाने वाली कांग्रेस अब खुद गाय का सहारा ले रही है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने गाय के सहारे योगी सरकार को घेरने का प्लान बनाया है. राज्य में सरकार के तहत गौशालाओं में गायों की कथित दुदर्शा को उजागर करने के लिए कांग्रेस आज से बुंदेलखंड क्षेत्र के विभिन्न जिलों में 'गाय-किसान बचाओ पदयात्रा' शुरू करने जा रही है. कांग्रेस की इस यात्रा की शुरुआत ललितपुर जिले से होगी और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू इस पदयात्रा की अगुवाई करेंगे.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के लिए केंद्र सरकार लेकर आई है ये बड़ी स्वास्थ्य स्कीम, PM मोदी आज करेंगे शुभारंभ

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने बताया कि कांग्रेस शनिवार से पूरे प्रदेश में 'गाय-किसान बचाओ पदयात्रा' शुरू करेगी. इसकी शुरुआत ललितपुर जिले से होगी और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू इस पदयात्रा की अगुवाई करेंगे. उन्होंने बताया कि अजय कुमार लल्लू सिर पर गायों की अस्थियां रखकर चित्रकूट जाएंगे. यह यात्रा 6 दिन तक चलेगी. पदयात्रा ललितपुर जिले के सौजना गौशाला से शुरू होगी और यह चित्रकूट जिले में मंदाकिनी नदी के तट पर संपन्न होगी.

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रदेश की गौशालाओं में गायों की दशा बेहद हृदय विदारक है. योगी सरकार को अपने इन पापों का प्रायश्चित करना चाहिए. उन्होंने कथित रूप से ललितपुर, मैनपुरी, आगरा, सोनभद्र और वाराणसी की गौशालाओं में रखी गई गायों की दुर्दशा को प्रदर्शित करने वाले वीडियो भी दिखाए.

यह भी पढ़ें: Live : किसान आंदोलन के एक महीना पूरा, आज अहम बैठक 

कांग्रेस सचिव धीरज गुर्जर ने राज्य की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि श्रीकृष्ण-राम के प्रदेश में गायों की दुर्दशा कराई जा रही है. सरकारी गौशालाएं यातना गृह बन गयी हैं. गुर्जर ने दावा किया कि पदयात्रा शुरू होने से एक दिन पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी और पूर्व सांसद प्रदीप जैन आदित्य सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को शुक्रवार को उनके घरों में नजरबंद कर दिया गया. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि पार्टी यह स्पष्ट कर देना चाहती है कि अगर पदयात्रा को रोकने की कोशिश की गई, तो सरकार को उसके अंजाम भुगतने पड़ेंगे.