News Nation Logo

BREAKING

Banner

हाथरस गैंगरेप पर प्रियंका गांधी का वार, कहा-यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है

उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras Gangrape) में गैंगरेप का शिकार युवती का दिल्ली अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया है. इसको लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर हमला बोला.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 29 Sep 2020, 11:15:14 AM
priyanka gandhi

Priyanka Gandhi Vadra (Photo Credit: (फाइल फोटो))

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras Gangrape) में गैंगरेप का शिकार युवती का दिल्ली अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया है. इसको लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर हमला बोला और कहा कि यूपी में महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है. उन्होंने इस बच्ची के कातिलों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग उठाई है.

और पढ़ें: हाथरस: गैंगरेप पीड़िता दलित युवती ने अस्पताल के बिस्तर पर तोड़ा दम

प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'हाथरस में हैवानियत झेलने वाली दलित बच्ची ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया. दो हफ्ते तक वह अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझती रही. हाथरस, शाहजहांपुर और गोरखपुर में एक के बाद एक रेप की घटनाओं ने राज्य को हिला दिया है.'

उन्होंने आगे कहा, 'यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है. महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है. अपराधी खुले आम अपराध कर रहे हैं. इस बच्ची के कातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. सीएम योगी यूपी की महिलाओं की सुरक्षा के प्रति आप जवाबदेह हैं.'

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित चंदपा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवती दुष्कर्म का शिकार हो गयी थी. वहशियों की दरिंदगी की शिकार पीड़िता की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी गई. पीड़िता पिछले दो हफ्ते से अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती थी. वहां हालत में कोई सुधार नहीं होने पर उसे दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. इस मामले में चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पीड़िता ने मजिस्ट्रेट को दिए अपने बयान में कहा था कि चार युवकों ने उनके साथ गैंगरेपकिया और विरोध करने पर उसका गला घोंटने की कोशिश की, जिसमें पीड़िता की जीभ कट गई थी.

ये भी पढ़ें: हनीट्रैप में फंसाकर साइंटिस्ट का किडनैप, 2 लड़कियों समेत 3 गिरफ्तार

पीड़िता ने चारों आरोपियों की पहचान संदीप, रामू, लवकुश और रवि के रूप में की थी. पुलिस अधीक्षक ने बताया था कि संदीप को घटना के दिन ही गिरफ्तार कर लिया गया था. बाद में रामू और लवकुश को भी गिरफ्तार किया गया और शनिवार को चौथे आरोपी रवि को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. चारों आरोपियों के खिलाफ गैंगरेपऔर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है.

अधिकारियों ने कहा कि मुकदमा त्वरित अदालत में चलाया जाएगा. पीड़िता को घटना के दूसरे दिन अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. वहां वह वेंटिलेटर पर थी और शुरूआत से ही उसकी हालत चिंताजनक थी. इस पर दो दिनों के मंथन के बाद सोमवार को ही उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया था, जहां मंगलवार को उसकी मौत हो गई.

First Published : 29 Sep 2020, 10:53:20 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो