News Nation Logo
Banner

हनीट्रैप में फंसाकर साइंटिस्ट का किडनैप, 2 लड़कियों समेत 3 गिरफ्तार

डीआरडीओ के एक साइंटिस्ट को हनीट्रैप में फंसाकर अगवा कर लिया गया. अपहरण करने का बाद उन लोगों ने परिवार वालों से फिरौती की मांग की. वहीं, नोएडा पुलिस ने इस मामले में 2 लड़कियों समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया. साथ ही साइंटिस्ट को बरामद कर लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 Sep 2020, 01:49:46 PM
honeytrapped

हनीट्रैप में फंसाकर साइंटिस्ट का किडनैप (Photo Credit: फाइल फोटो)

नोएडा:

नोएडा में एक सनसनीखेज वारदात सामने आया है. जहां एक दिल्ली के डिफेन्स रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाईजेशन में तैनात एक साइंटिस्ट को हनीट्रैप में फंसाकर एक मसाज पार्लर से उसका अपहरण कर लिया गया. साइंटिस्ट का अपहरम करने के बाद आरोपियों ने उसके मोबाइल से पत्नी को फोन कर फिरौती की मांग की. आनन-फानन में परिजनों ने सेक्टर-49 थाने में सूचना दी. डीआरडीओ साइंटिस्ट के अपहरण की सूचना पर नोएडा पुलिस कमिश्नरेट में भी हड़कंप मच गया.

यह भी पढ़ें : देश समाचार अब मोदी कैबिनेट विस्तार पर टिकी निगाहें, भाजपा में सरगर्मी बढ़ी

दरअसल, वारदात सेक्टर-49 थाना क्षेत्र के सेक्टर-77 स्थित प्रतीक वीस्टेरीया सोसायटी के बाहर हुई. यहां पर रहने वाले अजय प्रताप DRDO रक्षा अनुसंधान एंव विकास संघठन में एक वैज्ञानिक के रुप मे कार्यरत हैं. ये अपने घर से वॉक करने के लिए निकले थे उसी दौरान इनका अपहरण हो गया.

यह भी पढ़ें : कमोडिटी डीजल के दाम में गिरावट चौथे दिन जारी, पेट्रोल में कोई बदलाव नहीं

परिवार वालों ने बताया कि अपहरणकर्ता ने पहली काल मे किसी तरह की फिरौती नहीं मांगी. सिर्फ अजय प्रताप से बात करा के काल डिस्कनेक्ट कर दिया. दुसरी काल आई तो अपहरणकर्ता ने फिरोती की मांग की. तब तक परिवार को भी यकीन हो गया कि अजय प्रताप का अपरहरण हो चुका है. परिवार ने सेक्टर-49 थाने मे सुचना दी. जिसके बाद पुलिस महकमे हङकंप मच गया. मामले देश के रक्षा मन्त्रालय से जुङा था, लिहाजा मामला आला अफसरों तक पहुंची.

यह भी पढ़ें : देश समाचार Unlock 5.0 की गाइडलाइंस का आज हो सकता है ऐलान, मिल सकती हैं ये छूट

कमिश्नर आलोक सिंह ने कई टीमें गठित कर ताबतोड़ दबिश देकर देर रात सेक्टर- 49 पुलिस ने वैज्ञानिक को बरामद कर लिया. पुलिस ने एक महिला समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर किया. गिरफ्तारी के बाद मामले का खुलासा हुा कि ये सारा खेल हनीट्रैप है. एक महिला ने पहले साइंटिस्ट को अपने जाल मे फंसाया फिर पैसे ऐंठने को लेकर अपहरण किया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Sep 2020, 01:46:08 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.