News Nation Logo
Banner

लखनऊ में महिला को आत्मदाह के लिए भड़काने के आरोप में कांग्रेस नेता गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश दलित कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आलोक प्रसाद को पुलिस ने देर रात गोमती नगर आवास से अरेस्ट किया है. मिली जानकारी के अनुसार, महिला द्वारा आत्मदाह करने के दौरान युवक की लोकेशन भी विधानभवन के आसपास ही मिली है. 

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 14 Oct 2020, 01:35:05 PM
Congress leader arrested in Lucknow

कांग्रेस नेता गिरफ्तार (Photo Credit: न्यूज नेशन )

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के लोकभवन के सामने एक महिला को आत्मदाह के लिए उकसाने के आरोप में पुलिस ने कांग्रेस नेता आलोक प्रसाद को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि हिरासत में लिया गया युवक कांग्रेस नेता का बेटा हैं. साथ ही उत्तर प्रदेश दलित कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं. आलोक प्रसाद को पुलिस ने देर रात गोमती नगर आवास से अरेस्ट किया है. मिली जानकारी के अनुसार, महिला द्वारा आत्मदाह करने के दौरान युवक की लोकेशन भी विधानभवन के आसपास ही मिली है. लखनऊ पुलिस ने युवक को महाराजगंज पुलिस के इनपुट पर हिरासत में लिया है.

यह भी पढ़ेंः मुंबई में बिजली गुल होने के पीछे साजिश की संभावना- नितिन राउत

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल, महराजगंज की एक महिला ने लखनऊ में लोक भवन के सामने मंगलवार आत्मदाह की कोशिश की. आसपास मौजूद पुलिसकर्मियों ने आग बुझाकर अंजली तिवारी उर्फ आयशा को अस्पताल पहुंचाया. पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय समेत अन्य अफसरों ने अस्पताल पहुंचकर घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अंजली की पहली शादी 2014 में महराजगंज के अखिलेश तिवारी से हुई थी. करीब चार साल तक दोनों साथ रहे, फिर मनमुटाव होने पर अलग हो गए.

इसके बाद वह आसिफ के संपर्क में आई. उसने धर्म बदलकर आयशा नाम रख लिया और आसिफ से निकाह कर लिया. आसिफ के साथ वह दो-तीन साल रही. आसिफ काम के सिलसिले में सऊदी अरब चला गया. वह आसिफ के घरवालों के साथ रहना चाहती थी, लेकिन उन्होंने साथ रखने से इनकार कर दिया. इससे परेशान होकर महिला ने आत्मदाह की कोशिश की.

 

First Published : 14 Oct 2020, 01:35:05 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो