logo-image

मुंबई में बिजली गुल होने के पीछे साजिश की संभावना- नितिन राउत

मुंबई महानगरीय क्षेत्र में ग्रिड फेल होने की वजह से शहर में बिजली की आपूर्ति बाधित हुई थी. वहीं, राज्य के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा है कि इसके पीछे की वजह साजिश हो सकती है.

Updated on: 14 Oct 2020, 12:09 PM

मुंबई :

12 अक्टूबर को मुंबई में ग्रिड फेल होने की वजह से कई इलाकों में बिजली गुल हो जाने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था. मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई में लोग सड़क पर आ गए थे. वहीं, बिजली आउटेज की घटना को लेकर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा कि इसमें साजिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- सोमवार को मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई के बिजली आउटेज की घटना को साजिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है.

महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा कि एक तकनीकी समिति बनाई जा रही है, वे एक तकनीकी ऑडिट करेंगे - अगर वहां तोड़फोड़ हुई थी और इसके लिए कौन जिम्मेदार थे. एक सप्ताह के भीतर अंतरिम रिपोर्ट आ जाएगी. अंतरिम रिपोर्ट के आधार पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: सर्दियां आते ही कोविड-19 की दूसरी लहर का खतरा 

दरअसल, सोमवार को मुंबई में बिजली गुल हो गई थी. जिसकी वजह से कामकाज ठप पड़ गया था. बिजली गुल होने से लोकल ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित हुईं थी. लोकल ट्रेनें जहां तहां खड़ी हो गईं थ. इस वजह लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: दलित युवती के साथ गैंगरेप, केस दर्ज न होने से क्षुब्ध पीड़िता ने की खुदकुशी

बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट ने बताया कि टाटा की ओर से आने वाली बिजली की आपूर्ति के फेल होने के बाद देश की आर्थिक राजधानी में बिजली सप्लाई रुक गई है. वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने ग्रिड फेल होने की जांच कराने का आदेश दिया है.