logo-image

शिक्षक भर्ती घोटाले के खिलाफ आंदोलन कर रहे छात्रों के साथ है कांग्रेस - प्रियंका

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पिछले कुछ महीनों से काफी एक्टिव हैं. फिर वह चाहे लॉकडाउन के दौरान मजदूरों की समस्या का मामला हो या उससे पहले CAA, NRC का मामला.

Updated on: 08 Jun 2020, 10:55 PM

लखनऊ:

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पिछले कुछ महीनों से काफी एक्टिव हैं. फिर वह चाहे लॉकडाउन के दौरान मजदूरों की समस्या का मामला हो या उससे पहले CAA, NRC का मामला. अब प्रियंका ने उत्तर प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती पर भी प्रियंका ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने शिक्षक भर्ती घोटाले की तुलना व्यापमं से कर दी. हालांकि इस मामले में हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित कर लिया है.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान ने फिर दोहराई नापाक हरकत, पुंछ में तोड़ा सीजफायर; सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

UPCC के संयोजक ललन कुमार ने बताया कि सोमवार को प्रियंका गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सलाहकार समिति और रणनीति-योजना समिति के साथ मीटिंग की. वीडियो कांफ्रेंसिंग में उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार की घटनाओं पर चर्चा हुई. ललन कुमार ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में 69,000 शिक्षक भर्ती में हुए भ्रष्टाचार और घोटाले के खिलाफ आंदोलनरत युवा छात्रों के साथ खड़े होने का संकल्प लिया गया.

युवा छात्रों के साथ खड़े होने का संकल्प

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान प्रदेश में 69,000 शिक्षकों की भर्ती में उत्तर प्रदेश सरकार पर भ्रष्टाचार और घोटाले का आरोप लगाते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने भर्ती के खिलाफ आंदोलनरत युवा छात्रों के साथ खड़े होने का संकल्प लिया. प्रियंका गांधी ने फेसबुक के जरिए बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने लिखा '69000 शिक्षक भर्ती घोटाला उप्र का व्यापम घोटाला है। इस मामले में गड़बड़ी के तथ्य सामान्य नहीं हैं.

यह भी पढ़ें- स्वर्ण मंदिर में प्रबंधन ने लॉकडाउन दिशानिर्देश का उल्लंघन कर लंगर खिलाया

डायरियों में स्टूडेंट्स के नाम, पैसे का लेनदेन, परीक्षा केंद्रों में बड़ी हेरफेर, इन गड़बड़ियों में रैकेट का शामिल होना - ये सब दर्शाता है कि इसके तार काफी जगहों पर जुड़े हैं. मेहनत करने वाले युवाओं के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए. सरकार अगर न्याय नहीं दे सकी तो इसका जवाब आंदोलन से दिया जाएगा.'