logo-image
लोकसभा चुनाव

किसान महापंचायत में बोलीं प्रियंका गांधी, कहा- 56 इंच का नहीं छोटा दिल है मोदी का

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में किसानों की महापंचायत आयोजित की जा रही है. इस पंचायत में शामिल होने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी सहारनपुर पहुंची है. यहां पहुंचने के बाद उन्होंने सबसे पहले शाकुंभरी देवी मंदिर में पूजा अर्चना की.

Updated on: 10 Feb 2021, 04:31 PM

सहारनपुर:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर में किसानों की महापंचायत आयोजित की जा रही है. इस पंचायत में शामिल होने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ( Congress General Secretary Priyanka Gandhi Vadra) भी सहारनपुर पहुंची है. यहां पहुंचने के बाद उन्होंने सबसे पहले शाकुंभरी देवी मंदिर में पूजा अर्चना की. इसके बाद प्रियंका गांधी किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat)  में पहुंची. इस दौरान महापंचायत को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.  प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि 56 इंच का नहीं बल्कि छोटा दिल है मोदी जी का. उन्होंने आगे कहा कि मोदी जी अमेरिका, चीन, पाकिस्तान हो आए मगर किसानों के पास तक नहीं गए. इसके साथ ही संसद में मजाक भी उड़ाया.  जो इस देश को बेच रहा है उसे पहचानो, हवाई अड्डे और रेल सब बेच दिया.

प्रियंका गांधी ने हमला बोलते हुए कहा कि तीनों कृषि कानून राक्षस रूपी कानून है. पहला कानून खरबपति मित्रों के लिए जमाखोरी कानून लाए हैं. दूसरा कानून सरकारी मंडियों को बंद कर देंगे, प्राइवेट मंडियों को शुरू करेगी. तीसरा कानून कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग का है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, 'जो 3 कृषि क़ानून सरकार ने बनाए हैं वो राक्षस रूपी कानून हैं जो किसानों को मारना चाहते हैं। पहला कानून बीजेपी के नेतृत्व के पूंजीपति मित्रों के लिए जमाखोरी के दरवाजे खोलेगा.'

उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने (मोदी सरकार) वादा किया था, 14 दिन में गन्ने का 15 हजार करोड़ का भुगतान करेंगे, नहीं किया. 16 हजार करोड़ के हवाई जहाज खरीदे, संसद भवन के लिए 20 हजार करोड़ रखे हैं. वहीं महापंचायत के बाद प्रियंका गांधी शहीद निशांत शर्मा के घर जाएंगी. इसके बाद कांग्रेस महासचिव पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय रसीद मसूद के घर भी जाएगी.

और पढ़ें: लोकसभा में विपक्ष के आरोपों का जवाब दे रहे PM

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार को देहरादून के हवाईअड्डे पर अपने हाथ में 'रुद्राक्ष माला' पहने हुए दिखाई दीं. रुद्राक्ष माला ने कांग्रेस द्वारा सॉफ्ट हिंदुत्व का अनुसरण करने की अटकलों को बढ़ा दिया है. यहां तक कि एक राजनीतिक विवाद भी पैदा कर दिया है. बता दें कि प्रियंका को पहली बार इस तरह रुद्राक्ष माला धारण किए हुए देखा गया है.

कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा, "प्रियंकाजी एक ब्राह्मण परिवार से हैं और उन्हें मंदिर जाने या रुद्राक्ष माला धारण करने का पूरा अधिकार है. वह पंडित जवाहरलाल नेहरू के परिवार से हैं."

वहीं इस मामले पर उत्तर प्रदेश के मंत्री बृजेश पाठक ने कहा, "प्रियंका का उप्र दौरा और मंदिर जाना भी एक राजनीतिक ड्रामा है. कुछ नेता इस तरह की बातें करके सुर्खियों में बने रहने की कोशिश करते हैं. यह सब कानून और व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने के लिए किया जा रहा है. वह वोट पाने के लिए अचानक हिंदू बन रही हैं."