News Nation Logo

यूपी में CM योगी का मिशन रोज़गार जारी, यूपी और उत्तराखंड की बड़ी खबरें

यूपी में विधानसभा चुनावों की वजह से सियासत तेज हो गई है. केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ दौरे पर रहेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ आज रोजगार मिशन के तहत नवचयनित आबकारी निरीक्षकों को नियुक्ति-पत्र देंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 21 Jul 2021, 11:44:06 AM
UP UK BIG NEWS

UP UK BIG NEWS (Photo Credit: @NEWSNATIONTV)

highlights

लोकभवन सभागार में CM योगी नवचयनित आबकारी निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ के दौरे पर रहेंगे.

उत्तराखंड के CM धामी 2 दिन के दौरे पर चमोली जा रहे हैं.

 

लखनऊ/देहरादून:

यूपी में विधानसभा चुनावों की वजह से सियासत तेज हो गई है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज रोजगार मिशन के तहत नवचयनित आबकारी निरीक्षकों को नियुक्ति-पत्र देंगे. वहीं केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ दौरे पर रहेंगे और मल्टी लेवल पार्किंग और हजरतगंज के सामने स्थापित स्वर्गीय लालजी टंडन की प्रतिमा का सुबह 11:00 बजे अनावरण करेंगे. उत्तराखंड के CM धामी 2 दिन के दौरे पर चमोली जा रहे हैं. समादवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ से उन्नाव तक रथ यात्रा निकालेंगे. गांव सरौसा में मनोहर लाल इंटर कॉलेज में पूर्व मंत्री मनोहर लाल की मूर्ति का अनावरण करेंगे.  करीब 150 जगहों पर होगा रथ यात्रा का आयोजन. अखिलेश यादव 11 बजे उन्नाव पहुंचेंगे.

यह भी पढ़ें : योगी कैबिनेट का विस्तार तय, 5 से 7 नए मंत्री बनेंगे, BJP और संघ से भी मिली हरी झंडी

यूपी की बड़ी खबरें 

यूपी में CM योगी का मिशन रोज़गार जारी है. आज शाम 4 बजे लोकभवन सभागार में CM नवचयनित आबकारी निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे. 130 नए आबकारी निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ के दौरे पर रहेंगे. राजनाथ सिंह सुबह 10:35 पर लखनऊ एयरपोर्ट पर आएंगे. वहां मल्टी लेवल पार्किंग और हजरतगंज के सामने स्थापित स्वर्गीय लालजी टंडन की प्रतिमा का सुबह 11:00 बजे अनावरण करेंगे. 12:15 बजे संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान पहुंच कर वहां भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह जी से भेंट कर स्वास्थ्य की जानकारी लेंगे और 1 बजे दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

मुख्यमंत्री योगी ने हर ज़िले के DM और SSP को कारोबारियों की समस्याएं जिले स्तर पर ही निपटाने के निर्देश दिये हैं. महीने में एक दिन इस बारे में सुनवाई कर समस्याओं का समाधान करना होगा. लखनऊ लोकभवन में शाम 5:30 बजे कैबिनेट की बैठक होगी. करीब 24 प्रस्तावों पर चर्चा होगी. इसके साथ ही विधानसभा के मानसून सत्र को बुलाने पर भी फैसला लिया जाएगा.

लखनऊ ज़िला प्रशासन ने मानकों के विपरीत काम करने के आरोप में 7 अस्पतालों को सील कर दिया है. इसमें 3 अस्पताल ऐसे थे जहां मरीज़ भी भर्ती थे. उन मरीज़ों को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. एक दिन पहले ही प्रशासन ने 45 अस्पतालों पर छापेमारी की थी. इसके बाद सीएमओ ने गड़बड़ी मिलने पर 29 अस्पतालों को नोटिस दिया.

समाजवादी पार्टी आज से चुनावी अभियान का शंखनाद करने जा रही है. SP अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ से उन्नाव तक रथ यात्रा निकालेंगे. गांव सरौसा में मनोहर लाल इंटर कॉलेज में पूर्व मंत्री मनोहर लाल की मूर्ति का अनावरण करेंगे.  करीब 150 जगहों पर होगा रथ यात्रा का आयोजन. अखिलेश यादव 11 बजे उन्नाव पहुंचेंगे.

बलिया में यूपी के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने मुन्नवर राणा पर हमला बोला है. शुक्ल ने कहा कि 1947 में कई मुस्लिम साज़िश के तहत भारत में रूक गए थे. उनका मक़सद आगे चल कर देश को बांटने का था. मुनव्वर भी उनमें से एक हैं.

फर्रुख़ाबाद में CJM फतेहगढ़ ने पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद के ख़िलाफ़ गैर जमानती वारंट जारी किया है. जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट में घोटाले के आरोप लुईस खुर्शीद समेत 3 लोगों के ख़िलाफ़ मुक़दमा लिखा गया था.
 
आज यूपी में बकरीद का त्योहार कोरोना गाइडलाइन्स के साथ मनाया जा रहा है. मस्ज़िदों में 50 से ज़्यादा लोगों के एक साथ इकट्ठा होने पर रोक है.

यूपी में भारी बारिश का अलर्ट है. उन्नाव, हरदोई, कानपुर देहात, सुलतानपुर, लखनऊ, बांदा और हमीरपुर के लिए चेतावनी है.

सीतापुर में भारी बारिश से कई जगह हादसे हुए. अलग-अलग जगह दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई है.

उत्तराखंड की बड़ी खबरें

उत्तराखंड के CM धामी 2 दिन के दौरे पर चमोली जा रहे हैं. सुबह 10:10 बजे हैलीकॉप्टर से पुलिस मैदान गोपेश्वर पहुंचेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Jul 2021, 11:30:59 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो