logo-image

1.35 लाख प्रवासी श्रमिकों को ऑफर लेटर सौंपेंगे CM योगी, MSME सेक्टर-रियल एस्टेट में मिलेगा काम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को एक और सौगात दी है. इससे पहले उन्होंने 75 जिलों में कोरोना टेस्ट के लिए ट्रूनेट मशीन का उद्घाटन किया था. इससे लोगों को कोरोना जांच के दिन ही रिपोर्ट मिलने लगेगी.

Updated on: 16 Jun 2020, 11:41 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को एक और सौगात दी है. इससे पहले उन्होंने 75 जिलों में कोरोना टेस्ट के लिए ट्रूनेट मशीन का उद्घाटन किया था. इससे लोगों को कोरोना जांच के दिन ही रिपोर्ट मिलने लगेगी. इसके बाद सीएम योगी ने आज यानि मंगलवार को 1.35 लाख प्रवासी श्रमिकों को जॉब ऑफर लेटर सौंपेंगे. इससे प्रवासी मजदूरों की चेहरे पर खुशी छा गई है. कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन के दौरान अलग-अलग राज्यों से लौटे लाखों कामगारों और श्रमिकों को रोजगार दिलाने के लिए योगी सरकार लगातार प्रयासरत है.

यह भी पढ़ें- यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई

नोएडा के गारमेंट इंडस्ट्री और रियल एस्टेट सेक्टर में मिलेगा काम 

इसी क्रम में मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 1.35 लाख प्रवासी श्रमिकों को रोजगार के ऑफर लेटर सौंपेंगे. यह रोजगार एमएसएमई सेक्टर और रियल एस्टेट से जुड़े हैं. लखनऊ में होने वाले इस कार्यक्रम का आयोजन सूक्ष्म, लघु एवं माध्यम उद्योग और उद्यम प्रोत्साहन विभाग द्वारा करवाया जा रहा है. आज जिन-जिन प्रवासी श्रमिकों को नौकरी के लिए ऑफर लेटर दिया जाएगा उन्हें नोएडा के गारमेंट इंडस्ट्री और रियल एस्टेट सेक्टर में काम मिलेगा.

यह भी पढ़ें- दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की बिगड़ी तबीयत, तेज बुखार, अस्पताल में भर्ती

मनरेगा के तहत प्रदेश में 57 लाख 12 हजार श्रमिकों को कार्य मिला

इस पहले पहले सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि मनरेगा के तहत प्रदेश में 57 लाख 12 हजार श्रमिकों को कार्य मिला है जो वर्तमान में देश में सर्वाधिक है. गौरतलब है कि लॉकडाउन के बीच प्रदेश में ट्रेन, बस व निजी माध्यमों से अब तक करीब 32 लाख श्रमिक व कामगार यूपी पहुंचे हैं. योगी सरकार इन सभी कामगारों व श्रमिकों को प्रदेश में ही रोजगार देने के लिए कार्ययोजना पर काम कर रही है. इसी क्रम में 15 लाख से ज्यादा श्रमिको की स्किल मैपिंग भी करवाई गई है.