News Nation Logo

CM योगी बोले, कयामत तक भी साकार नहीं होगा गजवा-ए-हिंद का सपना

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 14 Feb 2022, 09:26:28 AM
CM Yogi

CM Yogi (Photo Credit: ANI)

highlights

  • CM योगी ने कहा, शरीयत नहीं संविधान का पालन होगा
  • मुख्यमंत्री योगी ने कहा, यह चुनाव 80 बनाम 20 का है
  • सीएम ने कहा, कांग्रेस को बर्बाद करने के लिए काफी हैं भाई-बहन 

लखनऊ:  

धार्मिक कट्टरपंथियों पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि उनका गजवा-ए-हिंद का सपना कयामत तक भी साकार नहीं होगा. योगी ने कहा कि सरकार संविधान के अनुसार काम करेगी न कि शरीयत कानून के अनुसार. एएनआई के साथ एक विशेष साक्षात्कार में सीएम योगी ने कहा, मैं पूरी स्पष्टता के साथ कह सकता हूं कि यह नया भारत है. यह दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारत है. इस नए भारत में सबका विकास होगा और किसी का तुष्टिकरण नहीं होगा. योगी आदित्यनाथ ने कहा, भाई-बहन (राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा) कांग्रेस को बर्बाद करने के लिए काफी हैं. इसके लिए किसी और की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा, अखिलेश नहीं चाहते कि आजम खान जेल से बाहर आएं क्योंकि इससे सपा प्रमुख की स्थिति को खतरा होगा. 

शरीयत नहीं संविधान के अनुसार काम करेगा भारत

उन्होंने कहा कि सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के आदर्श वाक्य के साथ काम कर रही है. यह सबका विश्वास, सबका प्रयास के सिद्धांत के साथ काम करता है. नया भारत संविधान के अनुसार काम करेगा, न कि शरीयत के अनुसार. सीएम योगी ने कहा, मैं यह भी स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि गजवा-ए-हिंद का सपना कयामत तक भी साकार नहीं होगा. सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा था, 'गजवा-ए-हिन्द' का सपना देखने वाले 'तालिबानी सोच' के 'मजहबी उन्मादी'... यह बात गांठ बांध लें...वो रहें या न रहें...भारत शरीयत के हिसाब से नहीं, संविधान के हिसाब से ही चलेगा.

यह भी पढ़ें : UP Assembly Election : दूसरे चरण में BJP और SP के कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर 

हिजाब पर योगी ने कहा, उचित ड्रेस कोड होना जरूरी

योगी आदित्यनाथ ने कर्नाटक हिजाब विवाद पर अपना रुख साफ करते हुए कहा कि एक उचित ड्रेस कोड होना चाहिए. स्कूलों में उनका पालन किया जाता है. योगी ने कहा, उन्होंने यूपी में जनता या कार्यकर्ताओं को कभी भी भगवा पहनने के लिए नहीं कहा, जो वे पहनते हैं यह उनका व्यक्तिगत चयन है. मेरा दृढ़ विश्वास है कि प्रणाली को भारतीय संविधान के अनुसार चलना चाहिए. हम अपनी धारणा, हमारे मौलिक अधिकार, हमारी व्यक्तिगत पसंद और नापसंद देश या संस्थानों पर थोप नहीं सकते.


राष्ट्रीय संदर्भ में हो संविधान का पालन

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि किसी का व्यक्तिगत विश्वास अलग होता है, लेकिन जब कोई संस्थानों की बात करता है, तो उसे करना पड़ता है. वहां के नियमों को स्वीकार करना चाहिए. राष्ट्रीय संदर्भ में संविधान का पालन किया जाना चाहिए. असदुद्दीन ओवैसी की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कि हिजाब एक मौलिक अधिकार है और एक दिन एक हिजाब पहने लड़की बन प्रधानमंत्री बनेगी. आदित्यनाथ ने कहा, यह उस हर लड़की (भारत की बेटी) की स्वतंत्रता और अधिकारों के लिए है जिसे पीएम मोदी ने तीन तलाक पर रोक लगा दी है. यह निर्णय लड़कियों के न्याय और सम्मान और सशक्तिकरण को सुनिश्चित करने के लिए लिया गया. हम केवल इतना कह सकते हैं कि व्यवस्था शरीयत के अनुसार नहीं संविधान के अनुसार काम करेगी. जब संविधान के अनुसार व्यवस्था काम करेगी, तो हर लड़की की रक्षा और सम्मान होगी और आत्मनिर्भर बनेगी. 


यूपी में 300 से अधिक सीटें हासिल करेगी बीजेपी

चुनावी परिणाम को लेकर योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी की जीत पर भरोसा जताया. सीएम योगी ने कहा, राज्य विधानसभा चुनाव में बीजेपी 300 से अधिक सीटें हासिल करेगी. उन्होंने कहा कि यह चुनाव 80 बनाम 20 के बीच की लड़ाई है, जिसमें 80 प्रतिशत वे हैं जो प्रगति का समर्थन करते हैं जबकि 20 प्रतिशत लोग हर चीज का विरोध करते हैं और नकारात्मक दृष्टिकोण रखते हैं. आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पहले चरण के बाद विधानसभा चुनाव में बीजेपी की सरकार बनने में कोई शक नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोगों के आशीर्वाद से डबल इंजन वाली सरकार वापस आ रही है. इस चुनाव ने 80 बनाम 20 की दिशा ले ली है. समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस परेशान है और पहले चरण के बाद बैकफुट पर है. 


यूपी में बीजेपी ही सरकार बनाएगी

सपा प्रमुख अखिलेश यादव के पहले चरण के चुनाव के बाद भाजपा के ठंडा होने की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, पहले चरण के चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रति जनता की प्रतिक्रिया ठंडी रही है. लोग भाजपा के के पक्ष में हैं और  पार्टी मुद्दों को लेकर जनता के बीच जा रही है. योगी ने कहा, हमारा काम पक्का है और हमारी मंशा ईमानदार है. उन्होंने कहा, मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि भाजपा राज्य में सरकार बनाएगी. सीएम आदित्यनाथ ने विपक्ष के आरोपों पर पलटवार किया कि भाजपा के पास कोई वास्तविक मुद्दा नहीं है.

योगी ने कहा, यह चुनाव 80 बनाम 20 का
योगी ने कहा, पार्टी ने चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है और आर्थिक विकास और गरीबों के उत्थान जैसे मुद्दों पर ईमानदारी से काम किया है. उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए 80 बनाम 20 से उनका क्या मतलब है, यह समझाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, 80 प्रतिशत वे लोग हैं जो राज्य सरकार के सुरक्षा के एजेंडे से खुश हैं, जो जनता राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाएं की सराहना करते हैं और जिन्हें विकास पसंद है. 80 प्रतिशत वे हैं जिन्होंने अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव का अनुभव किया है. वे लोग राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना करते हैं. योगी ने कहा, 20 प्रतिशत वे लोग हैं जो हमेशा हर चीज का विरोध करते हैं. उन्होंने पहले हर चीज का विरोध किया और आगे भी करते रहेंगे. वे नकारात्मक सोच रखते हैं. वे पैसे और अपराध का अपराध का समर्थन करते हैं और करते रहेंगे. इस तरह है 80 बनाम 20. आदित्यनाथ ने कहा कि पहले चरण के चुनाव के बाद यह स्पष्ट है कि यह वास्तव में 80 बनाम 20 का चुनाव है. 80 प्रतिशत लोग भाजपा का समर्थन किया है, और 20 प्रतिशत वे हैं जो विरोध करना चाहते हैं. 20 प्रतिशत लोगों ने वैक्सीन (COVID), अन्न योजना, एक्सप्रेसवे, वन डिस्ट्रिक्ट वन मेडिकल कॉलेज योजना का योजना का विरोध किया. उन्होंने हर चीज का विरोध किया है और आगे भी करते रहेंगे. 

अब विकास, सुशासन और गांवों की बेहतरी की राजनीति

भारत में राजनीति के एजेंडे को बदलने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, जाति, पंथ, परिवार की राजनीति की जगह विकास, सुशासन और गांवों की बेहतरी की राजनीति ने ले ली है. पीएम मोदी के विजन के कारण ही उत्तर प्रदेश और हमारे देश में विकास कार्य हुए हैं . चुनाव के लिए घोषणापत्र हमारे संकल्प को दर्शाता है. यह जनता के प्रति भाजपा के समर्पण को दर्शाता है. पार्टी ने विकास, आस्था के सम्मान और गरीबों के कल्याण पर आधारित अपना संकल्प पत्र जारी किया है. हमने पहले भी किया है और अब भी कर रहे हैं. भाजपा का लोक कल्याण संकल्प पत्र राष्ट्रवाद, सर्वांगीण विकास और गरीबों के कल्याण के बारे में बात करता है. इसे पूरी ईमानदारी के साथ लागू किया जाएगा.

First Published : 14 Feb 2022, 09:25:56 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.