logo-image

योगी सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा, सुनकर खुशी से उछल पड़े यूपी के लोग

UP: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दिवाली से पहले यूपीवासियों को बड़ा तोहफा दिया है...योगी सरकार के इस कदम से यूपी के लोगों में भारी खुशी का माहौल है

Updated on: 30 Oct 2023, 03:22 PM

New Delhi:

UP: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का पूरा फोकस इस समय युवाओं को नौकरी व रोजगार दिलाने पर है. यही वजह है कि सरकार की तरफ से समय-समय पर बड़ी घोषणाएं की जा रही हैं. इस बीच गोरखपुर में रविवार को एक जॉब फेयर यानी रोजगार मेला का आयोजन किया गया. इस रोजगार मेले में 125 से ज्यादा कंपनियों ने हिस्सा लिया, जिन्होंने हजारों लोगों को रोजगार देने का ऐलान किया. जानकारी के अनुसार गोरखपुर में आयोजित रोजगार मेले में 125 कंपनियों ने 33, 843 लोगों को रोजगार के अवसर देने वादा किया. 

यह खबर भी पढ़ें- Israel-Hamas War: इजरायल सेना अंधाधुंध कर रही कार्रवाई, गाजा में 3300 बच्चों के मारे जाने का दावा  

अलग-अलग योग्यता वाले युवाओं के लिए नौकरियां और रोजगार के अवसर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रोजगार कल्याण विभाग में रजिस्ट्रेशन कराने वालों के साथ-साथ रोजगार मेले में उन बेरोजगार लोगों का रजिस्ट्रेशन भी किया, जिनका पहले से रजिस्ट्रेशन नहीं था. इस जॉब मेले में 10 से 12 की कक्षा के छात्रों से लेकर पॉलीटेक्नक, इंजीनियरिंग, पीएम-एमए समेत अलग-अलग योग्यता वाले युवाओं के लिए नौकरियां और रोजगार के अवसर पैदा किए गए. रोजगार मेले के तहत लोन के लिए अलग से इस्टॉल लगाई गई. जहां युवाओं ने अपने मतलब की नौकरी के बारे में जानकारी ली. वहीं, कंपनियों ने प्रशिक्षित युवाओं का चयन कर जल्द ही ऑफर लेटर देने की बात कही.

यह खबर भी पढ़ें- Wedding Season: देश में इस बार होंगी करीब 35 लाख शादियां, 4.5 लाख करोड़ का व्यापार

त्योहारी सीजन में यूपीवासियों को निर्बाध बिजली आपूर्ति के आदेश

आपको बता दें कि यह रोजगार मेला रविवार को गोरखपुर मदन मोहन मालवीयप्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में लगाया गया. इस मेले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ भी खुद आए थे. आपको बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार और यूपी के योगी सरकार का फोकस युवाओं को रोजगार देने में है. रोजगार मेला में कार्यक्रम में संबोधन से पहले मुख्यमंत्री ने प्रतीक के तौर पर 20 युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किए और स्वरोजगार के लिए बड़ौदा यूपी बैंक की तरफ से 6 लाभार्थियों को ऋण प्रमाण पत्र वितरित किया. रोजगार मेला में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के राज्य मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी के कुशल नेतृत्व में प्रदेश चहुंमुखी विकास की तरफ बढ़ रहा है.