logo-image

Israel-Hamas War: इजरायल सेना अंधाधुंध कर रही कार्रवाई, गाजा में 3300 बच्चों के मारे जाने का दावा  

Israel-Hamas War: उत्तरी गाजा में सोमवार की सुबह-सुबह दो प्रमुख अस्पतालों के आसपास फिलिस्तीनियों को इजरायल के हवाई और ग्राउंड हमलों का सामना करना पड़ा है. 

Updated on: 30 Oct 2023, 02:37 PM

highlights

  • 3,324 नाबालिगों समे.त 8,005 लोगों की मौत हो चुकी है
  • इजरायल तेजी से जमीनी कार्रवाई में जुटा हुआ है
  • इंटरनेट सेवाआ​ को रोक दिया गया है

नई दिल्ली:

Israel-Hamas War: आज इजरायल-हमास युद्ध को 23वां दिन हो गया है. एक ओर इजरायली सेना हमास पर हमला कर रही है. वहीं दूसरी ओर लेबनान के चरमपंथी संगठन हिजबुल्लाह के खिलाफ भी ताबड़तोड़ एयर स्ट्राइक जारी है. गाजा की आबादी 2.3 मिलियन है. यहां के चिकित्सा अधिकारियों  ने रविवार को एक आंकड़ा जारी करते हुए कहा कि 3,324 नाबालिगों समेत 8,005 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच इजरायली सेना गाजा पट्टी के उत्तर भाग में पहुंच चुकी है. इजरायल का दावा है कि हमास के लड़ाके ठिकाने बनाकर छिपे हुए हैं. उत्तरी गाजा में सोमवार की सुबह-सुबह दो प्रमुख अस्पतालों के आसपास फिलिस्तीनियों को इजरायल के हवाई और ग्राउंड हमलों का सामना करना पड़ा है. 

ये भी पढ़ें: 2047 तक हर शख्स सालाना 10 लाख रुपये कमाएगा, नीति आयोग तैयार कर रहा विजन डॉक्युमेंट 

आपको बता दें कि इजरायली सेना टैंकों के साथ गाजा पट्टी के क्षेत्र में जमीनी कार्रवाई को लेकर जुटी हुई है. वहीं फिलिस्तीन के आम लोगों की सुरक्षा को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार चिंता व्यक्त हो रही है. फिलिस्तीनी मीडिया का कहना है कि इजरायली हवाई हमलों ने गाजा शहर के शिफा और अल-कुद्स अस्पतालों के नजदीक के इलाकों को निशाना बनाया है. यहां पर फिलिस्तीनी आतंकी इजरायली बलों के साथ भिड़ गए.

हमास या इजरायली सेना की ओर से इसे लेकर किसी तरह की टिप्पणी सामने नहीं आई हैं. इजरायल तेजी से जमीनी कार्रवाई में जुटा हुआ है. कुछ वीडियो में इजरायली सैनिकों को गाजा के अंदर इजरायली झंडा लहराते हुए दिखाया गया है. इन तस्वीरों को पुष्टि नहीं मिली है. यहां पर कुछ समय के लिए इंटरनेट सेवाआ​ को रोक दिया गया है. यहां पर हमास के कमांड सेंटर है.