News Nation Logo
Banner

ट्विटर पर राहुल गांधी से आगे निकले सीएम योगी

News Nation Bureau | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 03 Sep 2022, 05:52:22 PM
Rahul Gandhi

ट्विटर पर राहुल गांधी से आगे निकले सीएम योगी (Photo Credit: File Photo)

लखनऊ:  

बुलडोजर और एनकाउंटर के जरिए प्रसिद्धि पाने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है. वह न सिर्फ विरोधियों पर भारी पड़ते नजर आ रहे हैं, बल्कि भाजपा की अंदरूनी राजनीति में अपना कद तेजी से बढ़ती नजर आ रहे हैं. इस बीच सोशल मीडिया ट्विटर पर लोकप्रियता के मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भी पीछे छोड़ दिया है. यानी ट्विटर पर सीएम योगी राहुल गांधी से भी आगे निकल गए हैं. सीएम योगी के ट्विटर हैंडल पर 21.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि राहुल गांधी के फॉलोअर्स की संख्या 21.4 मिलियन है. 

अपनी लोकप्रियता बढ़ाने में जुटे राहुल गांधी 
एक के बाद एक चुनावों में हार के बाद कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर पूरे दम खम के साथ तैयारी कर रही है. दरअसल, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की 7 सितंबर से प्रस्तावित यात्रा से पहले सुबह 7 बजे श्रीपेरुमबुदुर स्थित राजीव गांधी मेमोरियल जाएंगे. गौरतलब है कि यह वही जगह है, जहां पर 1991 में भारत के भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी. इसके बाद शाम 4 बजे कन्याकुमारी स्थित गांधी मंडपम में एक सर्वधर्म प्रार्थना सभा होगी. यहीं पर राहुल गांधी को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन तिरंगा सौंपेंगे. इसके बाद गांधी मंडपम से कुछ दूर स्थित सभा स्थल तक सभी नेता पैदल जाएंगे. इससे पहले दोपहर 3 बजे राहुल गांधी विवेकानंद स्मारक शिला, तिरुवल्लुवर मेमोरियल और कामराज मेमोरियल पहुंचेंगे और शाम 5 बजे एक सभा होगी, जहां से यात्रा शुरू करने का औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः दिल्लीः सीएम और एलजी के बीच तेज हुई जंग, विनय सक्सेना ने केजरीवाल पर किया बड़ा हमला

यात्रा के लिए 37000 लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन
कांग्रेस पार्टी से मिल रही खबरों के मुताबिक भारत जोड़ो यात्रा वेबसाइट के लॉन्च के वक्त से अब तक भारत जोड़ो अभियान में भाग लेने के लिए 37,000 लोगों ने वेबसाइट पर रजिस्टर किया है. कांग्रेस पार्टी इन लोगों को बतौर 'वालंटियर' यात्री के तौर पर भारत जोड़ो यात्रा से जोड़ने की तैयारी कर रही है. पार्टी ने अभी तक यात्रियों को तीन हिस्सों में बांटा है. इनमें 'भारत' यात्री, 'अतिथि' यात्री और प्रदेश यात्री का नाम दिया गया है. राहुल गांधी की इस यात्रा में कुल 118 नेता पदयात्रा करेंगे. इसके अलावा अन्य यात्री भी मौजूद रहेंगे. भारत जोड़ों यात्रा की इस अस्थायी सूची में कांग्रेस के युवा नेता कन्हैया कुमार, पवन खेड़ा और पंजाब के पूर्व मंत्री विजय इंदर सिंगला का भी नाम शामिल है. ये सभी लोग राहुल गांधी के साथ कन्याकुमारी से कश्मीर के बीच 3500 किमी पैदल यात्रा करेंगे. 

First Published : 03 Sep 2022, 05:52:22 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.