News Nation Logo
Banner

अयोध्या पहुंचे CM योगी, राम मंदिर निर्माण और भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच गए हैं. राम मंदिर निर्माण और भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेंगे. सीएम आज यानि शनिवार को अयोध्या दौरे पर हैं. सबसे पहले वे हनुमानगढ़ी जाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 25 Jul 2020, 02:50:38 PM
yogi

अयोध्या पहुंचे सीएम योगी (Photo Credit: ट्विटर ANI)

अयोध्या:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच गए हैं. राम मंदिर निर्माण और भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेंगे. सीएम आज यानि शनिवार को अयोध्या दौरे पर हैं. सबसे पहले वे हनुमानगढ़ी गए. इसके बाद रामलला के दर्शन किए. वहीं सीएम योगी साढ़े तीन बजे अयोध्या के कार्यसेवक पुरम में संतो के साथ बैठक करेंगे. बैठक में अयोध्या के प्रमुख संतों को बुलाया गया है. मोदी के भूमि पूजन कर्यक्रम में नहीं बुलाए जाने से बहुत संत नाराज़ हैं. साथ ही योगी कार्यक्रम की समीक्षा भी करेंगे. दर्शन के बाद राममंदिर परिसर में तैयारियों को देखेंगे. सीएम योगी अफसरों के साथ भूमि पूजन और प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर करेंगे समीक्षा बैठक भी करेंगे. वहीं कारसेवकपुरम में ट्रस्ट के पदाधिकारियों और साधु संतों से भी मुख्यमंत्री मुलाकात करेंगे. 

यह भी पढ़ें- 6 घंटे तक चलेगा राम मंदिर का भूमि पूजन, पीएम मोदी के अलावा इन मेहमानों को भी मिला न्यौता

5 अगस्त को है भूमि पूजन

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण जोरों पर है, ईंट से लेकर इसके डिजाइन तक के काम में कारीगर जुटे हुए हैं. 5 अगस्त को प्रधानमंत्री मंदिर के भूमी पूजन के लिए राम नगरी अयोध्या आएंगे. बता दें कि 5 अगस्त को श्री राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन में संघ के सर संघचालक मोहन भागवत भी शामिल होंगे. इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत करीब 2 सौ प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी. 11 से डेढ़ बजे के बीच होने वाले इस कार्यक्रम के लिए सभी के आमंत्रण भेजा जाएगा. आडवाणी और जोशी को भी आमंत्रित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- भारत में CAA विरोधी दंगों के पीछे था पाकिस्तान का हाथ, रची थी जहरीली साजिशें

पीएम मोदी के अलावा ये मेहमान भी होंगे शामिल

राम मंदिर भूमि पूजन की तारीख अब धीरे-धीरे नजदीक आ रही है. भूमि पूजन की तारीख 5 अगस्त तय की गई है. पीएम मोदी भी इस समारोह में शामिल हो सकते हैं. हालांकि पीएमओ (PMO) की तरफ से पीएम मोदी के अयोध्या (Ayodhya) पहुंचने को लेकर कोई बयान अभी तक जारी नहीं किया गया है. लेकिन इसको लेकर तैयारियां जोरों पर है. भूमि पूजन का कार्यक्रम लगभग 5 से 6 घंटे तक चलेगा. इसमें वह 2 घंटे बहुत महत्वपूर्ण होंगे, जिसमें खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे. इसी के अनुसार पूरे भूमि पूजन कार्यक्रम को इस तरह आयोजित किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री जब अयोध्या राम जन्मभूमि परिसर पहुंचें तो उस समय भूमि पूजन अनुष्ठान का सबसे महत्वपूर्ण भाग संपन्न हो.

First Published : 25 Jul 2020, 02:28:35 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.