logo-image

आगरा में कोविड-19 के बढ़ते आंकड़ों को देख नाराज हुए CM योगी, CMO और एडी हेल्थ को हटाया

आगरा में कोविड-19 के बढ़ते आंकड़ों को देखकर योगी सरकार (Yogi Government) ने सीएमओ मुकेश कुमार वत्स और एडी हेल्थ डॉ. एके मित्तल को हटाया. डॉ. आरसी पांडेय को सीएमओ और डॉ. अविनाश सिंह को एडी हेल्थ का चार्ज सौंपा गया है.

Updated on: 11 May 2020, 01:30 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना वायरस (Corona Virus) के केस में लगातार इजाफा हो रहा है. इसे लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाराज हैं. आगरा में कोविड-19 के बढ़ते आंकड़ों को देखकर योगी सरकार (Yogi Government) ने सीएमओ मुकेश कुमार वत्स और एडी हेल्थ डॉ. एके मित्तल को हटाया. डॉ. आरसी पांडेय को सीएमओ और डॉ. अविनाश सिंह को एडी हेल्थ का चार्ज सौंपा गया है.

यह भी पढ़ेंः12 मई से इन चुनिदा रूटों पर चलेंगी यात्री ट्रेनें, आज शाम 4 बजे से होगी IRCTC पर बुकिंग

स्वास्थ्य विभाग की कई लापरवाही की वजह से आगरा में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बड़ा था. इस लापरवाही पर स्वास्थ्य अधिकारियों पर गाज गिरना शुरू हो गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगरा के सीएमओ मुकेश कुमार वत्स और एडी हेल्थ डॉ. एके मित्तल को पद से हटा दिया है. सीएमओ मुकेश कुमार वत्स को डीएम कार्यालय से और डॉ. मित्तल को आगरा कमिश्नर मुख्यालय से अटैच कर दिया गया है.

वहीं, कोरोना पर काबू पाने के लिए शासन की ओर से सोमवार को पांच लोगों की एक टीम आगरा भेजेगी. इस टीम में प्रमुख सचिव/नोडल अधिकारी आगरा आलोक कुमार, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा रजनीश दुबे, आईजी आईपीएस विजय प्रकाश, विशेष कार्याधिकारी डॉ. अविनाश कुमार सिंह, एसजीपीजीआई लखनऊ के प्रो. आलोक नाथ शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंःदेश समाचार पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ी, चेस्ट पेन की वजह से एम्स में कराए गए भर्ती 

सूत्रों के अनुसार, विशेष विमान से टीम के सदस्य ताजनगरी पहुंचेंगे और यहीं कैंप लगाएंगे. ताजनगरी में कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार अब पूरा जोर लगाने की तैयारी में है. आगरा में बेकाबू होते कोरोना को रोकने के लिए सीएम 11 की टीम के प्रमुख पांच सदस्य सोमवार से आगरा में होंगे.