News Nation Logo
Banner

कांग्रेस देश की एकता को तोड़ रही है : सीएम योगी

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस बताए कि स्थानीय गठबंधन का क्या मतलब है. राष्ट्र की संप्रभुता से जो खिलवाड़ हो रहा है उससे कांग्रेस सवालों के घेरे में है. राज्य में विकास को आगे बढ़ाने में कांग्रेस क्यों बाधक बनना चाहती है, देश जानना चाहता है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 19 Nov 2020, 02:00:32 PM
Yogi Adityanath

कांग्रेस देश की एकता को तोड़ रही है : सीएम योगी (Photo Credit: न्यूज नेशन )

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर को लेकर कांग्रेस का रवैया दोहरा है. ये राष्ट्रीय एकता अखंडता के साथ खिलवाड़ है. कांग्रेस ने राष्ट्रीय अस्मिता के साथ खिलवाड़ किया, उन लोगों को प्रोत्साहित किया जो अलगाव वाद को प्रेरित करते हैं. सीएम योगी ने कहा कि 
कांग्रेस का ये चेहरा एक बार फिर सामने आया. 

यह भी पढ़ें : गाजियाबाद की सड़कों पर बदमाशों का आतंक, खुलेआम करते है फायरिंग

सीएम योगी ने कहा कांग्रेस पर भारत को तोड़ने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि एक भारत श्रेष्ठ भारत को कांग्रेस ने सफल नहीं होने दिया. कांग्रेस ने छल से धारा 370 लागू कराई, अलगाववादी और आतंकवादी मानसिकता पनपी इस वजह से पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का धन्यवाद जो 35A और 370 को हटाया और एक भारत श्रेष्ठ भारत का सपना साकार किया. 

यह भी पढ़ें : इंदिरा गांधी की जयंती पर राहुल-सोनिया ने दी श्रद्धांजलि

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के विकास में बाधक धारा 370 को हटाने के बाद गुपकार कंवेंशन में क्षेत्रीय दलों के साथ कांग्रेस के भी नेता हैं. पी. चिदंबरम, गुलाम नबी आजाद अभी भी धारा 370 की बहाली की बात करते हैं, जो भी बैठक कश्मीर में गुप्कार की हुई. कांग्रेस के नेता उसमें शामिल रहे. सीएम ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व अलग कहता है कांग्रेस का और राज्य का अलग. देश कांग्रेस से 370 पर स्पष्टीकरण चाहता है, जम्मू कश्मीर के विकास के बारे में बताए. 

यह भी पढ़ें : UP: 4 करोड़ वैक्सीन का ऑर्डर, 22 जिलों में बन रहा वैक्सीन स्टोरेज रूम 

सीएम ने कहा कि क्षेत्रीय दलों के नेता के बच्चे विदेश में पढ़ते हैं और सरकारी पैसों की बंदरबांट कर लेते हैं. गुपकार समझौता उनकी बौखलाहट है जो विकास नहीं चाहते हैं. 
स्थानीय स्तर पर लोग विकास से न जुड़ सकें, इसके लिए गुप्कार बनाया गया. फारूख, महबूबा के साथ कांग्रेस का जुड़ना खतरनाक संदेश है, जब सेना आतंकवाद सफाई में जुटी है ऐसी स्थिति में भारत के दुश्मन देशों से मदद मांगना क्या दिखाता है.

यह भी पढ़ें : मुंबई में 'कराची' देख भड़के शिवसेना नेता, सुना दिया हटाने का फरमान

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस बताए कि स्थानीय गठबंधन का क्या मतलब है. राष्ट्र की संप्रभुता से जो खिलवाड़ हो रहा है उससे कांग्रेस सवालों के घेरे में है. राज्य में विकास को आगे बढ़ाने में कांग्रेस क्यों बाधक बनना चाहती है, देश जानना चाहता है. गुपकार की आड़ में देश के साथ खिलवाड़ कांग्रेस क्यों कर रही है. चीन, पाकिस्तान को अमांत्रित करने की क्या चेस्टा है. कांग्रेस स्थानीय स्तर पर लाभ के लिए दुस्साहस कर रही है. 

First Published : 19 Nov 2020, 02:00:32 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो