logo-image

UP: CM योगी आदित्यनाथ बोले- जो सनातन नहीं मिटा बाबर-औरंगजेब से तो सत्ता के परजीवी क्या मिटा पाएंगे

Sanatan Dharma Controversy : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को डीएमके पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने गुरुवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया

Updated on: 07 Sep 2023, 11:27 PM

लखनऊ:

Sanatan Dharma Controversy : देश में सनातन धर्म पर विवादित बयान को लेकर खूब सियासत हो रही है. तमिलनाडु सीएम के बेटे मंत्री उदयनिधि स्टालिन के बाद डीएमके के एक और नेता ए राजा ने सनातन पर विवादित टिप्पणी की है. इसे लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व पर लखनऊ के रिजर्व पुलिस लाइन परिसर में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए DMK पर जमकर निशाना साधा है. 

यह भी पढ़ें : सनातन विवाद पर BJP का पलटवार- DMK का अर्थ ही डेंगू-मलेरिया-कोसू

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज का समय जब पूरा देश सकारात्मक दिशा में बढ़ने का काम कर रहा तब कुछ लोगों को ये अच्छा नहीं लगता है. इन उपलब्धियों पर उनके द्वारा भारत, भारतीयता, यहां की सनातन परंपरा पर उंगली उठाने का कार्य किया जा रहा है. ये भूल गए कि जो सनातन नहीं मिटा था बाबर और औरंगजेब के अत्याचार से वह सनातन इन तुच्छ सत्ता परजीवी जीवों से क्या मिट पाएगा? इनको स्वयं अपने कृत्यों पर लज्जित होना चाहिए.

श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर उन्होंने कहा कि आप सभी को भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं. भगवान श्रीकृष्ण का जन्म धर्म की स्थापना के लिए हुआ था, जब भी भारत में कही अराजकता फैली तो हमारे ईश्वरीय अवतारों ने विशिष्ट पुंज के माध्यम से समाज का मार्गदर्शन किया. कोई सनातन धर्मावलम्बी कभी नहीं कहता है कि हम विशिष्ट हैं. कोई मूर्खतावश सूर्य पर थूकेगा तो उसके सिर पर स्वयं गिरेगा, उसकी आने वाली पीढ़ी को लज्जित होना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें : G20 Summit: जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए दुल्हन की तरह सजी दिल्ली, इन 10 Video से करें दीदार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि कोई भी दुनिया की सबसे बड़ी ताकत बनने से भारत को रोक नहीं सकता है, लेकिन जिनको भारत की प्रगति अच्छी नहीं लगती वो ऐसे ही प्रयास करते रहेंगे. रावण, कंस, हिर्यण्यकशिप ने कभी सनातन धर्म और ईश्वर को चुनौती दी थी, आज वो मिट गए, सनातन धर्म शास्वत सत्य है.