logo-image

मुंबई में CM योगी आदित्यनाथ ने कही ये बातें, संजय राउत को भी दिया जवाब

उत्तर प्रदेश के अंदर हम एक वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी बनाने का काम कर रहे हैं जिसके लिए कई एक्टर और दूसरे लोगों से बातचीत हुई है. फिल्म सिटी को NCR में नोएडा के पास यमुना अथॉरिटी में बना रहे हैं.

Updated on: 02 Dec 2020, 04:06 PM

लखनऊ/मुंबई:

उत्तर प्रदेश के लखनऊ नगर निगम के म्युनिसिपल बॉन्ड की बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में लिस्टिंग हो गई. उत्तर भारत के किसी नगर निगम द्वारा पहली बार किए गए इस प्रयास को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक नए युग की शुरूआत बताया. मुख्यमंत्री ने कहा कि आबादी के लिहाज से देश का सबसे बड़ा प्रदेश और तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था का राज्य उत्तर प्रदेश अपने नागरिकों के जीवन स्तर में विकास, हर जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में सतत काम कर रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' की राष्ट्रीय स्तर की हालिया रैंकिंग में उत्तर प्रदेश ने पिछले वर्ष के प्रदर्शन से आगे निकलते हुए द्वितीय स्थान प्राप्त किया है. यह रैंकिंग निवेशकों, उद्यमियों और उद्योग जगत के विश्वास का ही प्रमाण है.

और पढ़ें: योगी आदित्यनाथ के इस 'मायावी' कदम से उद्धव ठाकरे के होश उड़े

सीएम योगी ने कहा इस मौके पर ये भी कहा कि मैं यहां उत्तर प्रदेश के जनता की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए आया हूं. आज यहां BSE में उत्तर भारत की पहली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन, लखनऊ नगर निगम का म्युनिसिपल बॉन्ड जारी किया गया है. यह हमारे लिए ऐतिहासिक आयोजन है. उत्तर भारत के किसी म्युनिसिपल आर्गेनाईजेशन की ओर से जारी किया गया पहला बॉन्ड है मैं यूपी का पहला सीएम हूं जो इस तरह बॉन्ड जारी करवाने आया हूं. पिछले तीन सालों में यूपी में निवेश बधर हैं, 3 लाख करोड़ का निवेश 3 साल में यूपी में हुआ है

नोएडा में फिल्म सिटी को लेकर योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर हम एक वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी बनाने का काम कर रहे हैं जिसके लिए कई एक्टर और दूसरे लोगों से बातचीत हुई है. फिल्म सिटी को NCR में नोएडा के पास यमुना अथॉरिटी में बना रहे हैं. नोएडा में एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बन रहा है और उसके पास 1 हज़ार एकड़ के इलाके में फिल्म सिटी का निर्माण करने जा रहे हैं. यह फिल्म सिटी दिल्ली से आधे घंटे की दूरी पर होगा. फिल्म जगत के लोगों ने इसमें रूचि भी दिखाई है.

महाराष्ट्र सरकार को सीएम योगी ने जवाब देते हुए कहा कि कोई किसी चीज को लेकर नहीं जा सकता. ये खुली स्पर्धा है. जो सामाजिक सुरक्षा और अच्छा वातावरण देगा. मुम्बई फिल्म सिटी मुंबई में काम करेगी. उत्तर प्रदेश की फिल्म सीटी नयी सुविधा के साथ काम करेगी. कैसे फिल्म सिटी को वर्ल्ड क्लास बनाया जाए इसपर फिल्म जगत के लोगों से बात हुई है.

और पढ़ें: माघ मेला में ड्यूटीरत पुलिसकर्मियों का होगा कोविड-19 टेस्ट

 उन्होंने आगे कहा कि जब पहला इनवेस्टर समिट हुआ था तब डिफेंस मैनुफैक्चरिंग कॉरिडोर की तब पीएम ने घोषणा की थी. देश का सबसे बड़ा MSME के यूनिट्स यूपी के पास है. कोरोना काल मे हमने 10 लाख से अधिक MSME को बैंकों से जोड़ने की कोशिश की. प्रदेश की 24 करोड़ जनता के जीवन को बदलने के लिए हम उस दिशा में काम कर रहे है और लगातार प्रयास कर रहे है.

संजय राउत को जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा कि हम कुछ छिनने नही आए हैं. हम नया बना रहे हैं जो अच्छी सुविधा देगा लोग वहां जाएंगे. कोई किसी चीज को लेके नहीं जाता. ये किसी का पर्स नही की कोई ले जाये. ये खुली प्रतिस्पर्धा है. ये तो बस ऐसा है कि जो सुरक्षा दे. जो भेदभाव ना करें. मुंबई फिल्मसिटी अपने हिसाब से काम करेगी लेकिन यूपी कुछ नया मॉडल खड़ा करेगी और इसी को लेकर तमाम लोगो से चर्चा हुई. ना किसी के निवेश को झटक रहे है और ना ही किसी के विकास में बाधा बन रहे है. हम किसी चीज़ को लेने नहीं आए हैं, इसपर लोग चिंतित क्यों हो रहे हैं.. हम वर्ल्ड क्लास सुविधा देने वाले हैं. जिसकी नीयत सही होगी, वहां लोग आएंगे..