logo-image

अखिलेश यादव के जिन्ना वाले बयान पर बरसे सीएम योगी, ऐसे लोगों से... 

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. इसी क्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शनिवार को समाजवादी पार्टी के गढ़ औरैया और इटावा पहुंचे.

Updated on: 06 Nov 2021, 04:33 PM

highlights

  • समाजवादी पार्टी के गढ़ औरैया और इटावा पहुंचे मुख्यमंत्री
  • CM ने अखिलेश के पटेल तथा जिन्ना की तुलना करने पर तंज कसा
  • औरेया में बोले योगी- महापुरुषों का हो रहा है अपमान 

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. इसी क्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शनिवार को समाजवादी पार्टी के गढ़ औरैया और इटावा पहुंचे. उन्होंने औरेया में राजकीय मेडिकल कॉलेज और विकास की अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण किया. इस दौरान सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav ) पर निशाना साधा है. अखिलेश यादव के मोहम्मद अली जिन्ना वाले बयान पर सीएम योगी आदित्यनाथ जमकर बरसे.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में छठ पूजा पर राजनीति, AAP बोली- पूर्वांचल वासियों से नफरत करती है BJP

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव के सरदार पटेल तथा जिन्ना की तुलना करने पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल देश को जोड़ने वाले हैं. जबकि मोहम्मद अली जिन्ना देश को तोड़ने वाले हैं, दोनों एक समान नहीं हो सकते हैं. राष्ट्र के नायक हैं सरदार पटेल, लेकिन भारत की एकता को खंडित करने वाले हैं जिन्ना. जो लोग यह तुलना करते हैं उनके प्रति हम सभी को सतर्क रहना होगा. उन्होंने कहा कि महापुरुषों का अपमान हो रहा है. 

यह भी पढ़ें : 100 करोड़ वसूली मामले में अनिल देशमुख को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

सीएम ने आगे कहा कि मोहम्मद अली जिन्ना ने राष्ट्र तोड़क के रूप में निंदित काम किया, लेकिन जिन्ना और सरदार पटेल की तुलना करने की जो कोशिश हो रही है, हमें ऐसे तत्वों के मंसूबों को समझना होगा. जो भारत की अखंडता और संप्रभुता को बढ़ाने वाले सरदार पटेल थे और भारत को तोड़ने वाले जिन्ना को कुछ लोग अपना मानते हैं. ऐसे लोग सरदार पटेल और जिन्ना में तुलना करने की कोशिश कर रहे हैं. भारत को तोड़कर मोहम्मद अली जिन्ना को आदर्श मानने वाले लोग आज भी जिन्नावाद का समर्थन करते हुए, जिन्ना के डायरेक्ट एक्शन को इस देश को नहीं भूलना चाहिए.