logo-image

Budget 2024: बजट पेश होने के बाद सामने आए सीएम योगी आदित्यनाथ का पहले रिएक्शन, जानें क्या कहा

Budget 2024: बजट पेश होने के बाद सामने आई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहली प्रतिक्रिया, बजट को बताया ऐतिहासिक

Updated on: 05 Feb 2024, 01:49 PM

New Delhi:

Budget 2024: उत्तर प्रदेश सरकार ने विधानसभा में सोमवार को बजट 2024-25 पेश कर दिया है. इस बजट को अब तक का सबसे बड़ा बजट भी बताया जा रहा है. यही नहीं बजट में सरकार ने हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ सौगत प्रस्तुत की है. इस बजट में 25 हजार करोड़ रुपए की नई योजनाओं को लेकर भी बात कही गई है. खास बात यह है कि इस ऐतिहासिक बजट के पेश होने के बाद खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहली प्रतिक्रिया भी सामने आई है. बता दें कि सीएम के दूसरे कार्यकाल का यह तीसरा बजट है. इस बजट को वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने प्रस्तुत किया.

बजट के बाद क्या बोले सीएम योगी
बजट पेश किए जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहला रिएक्शन भी सामने आया है. उन्होंने कहा कि इस बजट के लिए मैं पूरी टीम की ओर से सभी का अभिनंदन करता हूं. प्रदेश में विकास हो रहा है और हर क्षेत्र को इस विकास पथ से जोड़ा जा रहा है. 

यह भी पढ़ें - UP Budget 2024: योगी सरकार ने पेश किया बजट, बना डाला ये खास रिकॉर्ड

सीएम ने बताया 8 बजट किसे किए गए समर्पित 
सीएम ने कहा कि हमारी सरकार का यह 8वां बजट है. हर बजट में प्रदेश के विकास को ध्यान में रखा गया है. सीएम योगी ने ये भी बताया कि हर बार के बजट को किस क्षेत्र को फोकस में रख कर प्रस्तुत किया गया. उन्होंने कहा हमारी सरकार का पहला बजट किसानों को समर्पित किया गया, जबकि दूसरा इंफ्रा और इंडस्ट्री के नाम रहा. तीसरा बजट मातृ शक्ति को ध्यान में रखकर पेश किया गया, चौथा बजट युवा ऊर्जा, पांचवां स्वावलंबन को फोकस कर पेश किया गया, जबकि 6 और सातवां बजट प्रदेश के के चहुंओर विकास से जुड़ा रहा. आठवां बजट प्रभु श्रीराम के नाम रहा.

सीएम योगी ने बताया अपने कार्यकाल में हमने कर चोरी पर लगाम लगाई है. उनके लिए जो भी जरूर कदम उठाए जाने थे उन पर भी काम किया. उन्होंने बताया कि कर चोरी को लेकर हर विभाग को अलर्ट किया गया और उन्होंने अपना काम बखूबी निभाया. 

यह भी पढ़ें - UP Budget 2024: योगी सरकार ने यूपी को दिया 25 हजार करोड़ रुपये की नई योजनाओं का तोहफा

बेरोजगारी की दर पर नियंत्रण
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपने कार्यकाल में हमने बेरोजगारी की दर को कंट्रोल करने पर भी फोकस किया है. उन्होंने कहा कि हमने बिना कोई एक्स्ट्रा चार्ज लगाए वित्तिय व्यवस्था को बढ़ाने का काम किया है.