logo-image

सीएम योगी आदित्यनाथ बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को गोरखपुर के सहजनवा क्षेत्र में नदियों के बढ़ते जलस्तर के कारण जलमग्न क्षेत्रों की स्थिति का हवाई सर्वेक्षण किया.

Updated on: 26 Jul 2020, 04:35 PM

गोरखपुर:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को गोरखपुर के सहजनवा क्षेत्र में नदियों के बढ़ते जलस्तर के कारण जलमग्न क्षेत्रों की स्थिति का हवाई सर्वेक्षण किया. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने ललित नारायण मिश्र रेलवे हास्पिटल तथा एम्स गोरखपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिये एल-2 के चिकित्सालय बनाये जाने की तैयारियों का भी निरीक्षण किया.

योगी ने बढ़ते जलस्तर के निरीक्षण के बाद अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी बंधे सुरक्षित रहें, इसके लिए तटबंधों की निरन्तर निगरानी की जाये. उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देशित किया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में नावों की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाये.

इसे भी पढ़ें:मोदी कोरोना वायरस, चीन से लड़ने की बजाय कांग्रेस की सरकारें गिराने के षड्यंत्र में लगे हैं: अजय माकन

मुख्यमंत्री ने खाद्य वितरण से सम्बन्धित अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि खाद्य माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून की तामील की जाए. हर गरीब को भोजन मिले और खाद्यान्न वितरण का काम एक नोडल अधिकारी की निगरानी में किया जाए.

और पढ़ें: राजस्थान में सियासी संग्राम: कांग्रेस ने कहा- 'मास्टर' के सवालों को दोहरा रहे हैं राज्यपाल

उन्होंने अधिकारियों से ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार दिलाने के निर्देश भी दिये. इसके बाद योगी ने ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय तथा एम्स का निरीक्षण करके निर्देशित किया कि कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर जल्द ही वहां एल-2 चिकित्सालय बनाने का काम पूरा करके मरीजों का इलाज शुरू किया जाए. प्रवक्ता के मुताबिक अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि एम्स में कोरोना वायरस मरीजों के लिए प्रथम चरण में 50 बिस्तर का तथा द्वितीय चरण में भी 50 बिस्तर का वार्ड बनाया जा रहा है.