News Nation Logo

राजस्थान में सियासी संग्राम: कांग्रेस ने कहा- 'मास्टर' के सवालों को दोहरा रहे हैं राज्यपाल

. कांग्रेस ने राज्यपाल कलराज मिश्र पर आरोप लगाया है कि वह केंद्र सरकार की ओर से आ रहे सवालों को सामने रख रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 26 Jul 2020, 04:25:16 PM
Abhishek

अभिषेक मनु सिंघवी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

राजस्थान में सियासी जंग जारी है. सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और राज्यपाल कलराज मिश्र के बीच तनातनी भी हो चुकी है. अशोक गहलोत कह चुके हैं कि राज्यपाल सही फैसला नहीं कर रहे हैं. कांग्रेस ने राज्यपाल के व्यवहार के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार बता दिया है. कांग्रेस ने राज्यपाल कलराज मिश्र पर आरोप लगाया है कि वह केंद्र सरकार की ओर से आ रहे सवालों को सामने रख रहे हैं.

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Singhvi) ने राज्यपाल पर हमला बोलते हुए कहा कि राजभवन की तरफ से 'मास्टर' के बयान पढ़ें जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने संवैधानिक पद को आघात पहुंचाया है.

इसे भी पढ़ें: डिवाइडर से टकराने के बाद ट्रक से भिड़ी कार, हादसे में 5 लोगों की दर्दनाक मौत

उन्होंने आगे कहा कि राज्यपाल कई बातों से अवगत नहीं है. राज्यपाल ने सवाल पूछा था कि कोरोना संकट के दौरान में कौन से राज्य में विधानसा चल रही? जबकि देश के कई राज्यों में विधानसभाएं चल रही हैं. इनमें महाराष्ट्र, पुडुचेरी और बिहार का नाम शामिल है. राज्यपाल को पता करना चाहिए.

इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्यपाल ने सवाल पूछे और उनकी सक्रियता सराहनीय है. लेकिन विधायकों की उपस्थिति और गतिविधि से जुड़े सवाल उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आते. बल्कि विधानसभा अध्यक्ष या सचिवालय के तहत आता है.सिंघवी ने कहा कि राज्यपाल ने संवैधानिक पद को आघात पहुंचाया है.

और पढ़ें: छात्रों के समग्र विकास के लिये ‘सर्वांगीण मूल्यांकन’ की रूपरेखा पर काम कर रही है NCERT

बता दें कि शुक्रवार को सीएम अशोक गहलोत अपने समर्थक विधायकों को साथ लेकर राजभवन गए थे. उस समय राज्यपाल ने उनसे कई सवाल किए थे. कांग्रेस ने बताया है कि राजभवन की ओर से जो सवाल उठाए गए थे उनका जवाब दे दिया गया है. अब राज्यपाल को विधानसभा सत्र बुलाना चाहिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Jul 2020, 04:22:41 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.