News Nation Logo

UP में AAP की सियासी जमीन बढ़ी, CM केजरीवाल ने दी प्रत्याशियों को जीत की बधाई

दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने इस बार पंचायत चुनाव में किस्मत आजमाई थी. ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत (BDC) और जिला पंचायत सदस्य के लिए सभी जिलों में पार्टी ने उम्मीदवारों को अपने समर्थन से खड़ा किया था.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 05 May 2021, 05:12:34 PM
CM Arvind Kejriwal

CM ने दी प्रत्याशियों को जीत की बधाई (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • UP में आप की सियासी जमीन बढ़ी
  • CM केजरीवाल ने दी प्रत्याशियों को जीत की बधाई
  • यूपी पंचायत चुनाव में दिखा आप का जलवा

लखनऊ:

दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने इस बार पंचायत चुनाव में किस्मत आजमाई थी. ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत (BDC) और जिला पंचायत सदस्य के लिए सभी जिलों में पार्टी ने उम्मीदवारों को अपने समर्थन से खड़ा किया था. यूपी में सियासी जमीन बढ़ने के बाद अब आम आदमी पार्टी प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तरफ रुख किया है. वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा- उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के 83 ज़िला पंचायत सदस्य, 300 प्रधान, 232 BDC सदस्य जीते हैं. लगभग 40 लाख मतदाताओं ने AAP पर भरोसा जताया है. दिल्ली के मुफ़्त चिकित्सा शिक्षा बिजली पानी के सीएम अरविंद (Arvind Kejriwal) मॉडल पर जनता ने वोट दिया है. सभी साथी इस मुसीबत में जनता की सेवा करें.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में घटे कोरोना के केस, 24 घंटों में 20,960 नए मामले, 311 मौत

वहीं, संजय सिंह के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लिखा- सभी जीतने वाले प्रत्याशियों को बधाई, पर ये समय जश्न मनाने का नहीं है. जो जीते वो भी और जो हारे वो भी - सभी लोग तन, मन, धन से जनता की सेवा करें, लोगों को सहायता पहुँचाए.

बता दें कि दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) ने उत्तर प्रदेश में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ऐतिहासिक जीत का दावा करते हुए सोमवार को कहा था कि पार्टी जीते हुए जिला पंचायत सदस्यों को राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में मौका देगी. आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद संजय सिंह ने यहां एक बयान में कहा कि पंचायत चुनाव के जरिए उनकी पार्टी की ग्रामीण इलाकों में जबरदस्त बैठ बनी है.

यह भी पढ़ें : कोरोना केस में 2.4 फीसदी बढ़ोतरी, महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में ज्यादा मौतें : स्वास्थ्य मंत्रालय

पार्टी समर्थित सैकड़ों ग्राम प्रधान, जिला पंचायत सदस्य और बीडीसी सदस्य चुनाव जीते हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी अपने जीते हुए समर्थित जिला पंचायत सदस्यों को उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में मौका देगी.

सिंह ने कहा पंचायत चुनाव में प्रदेश की जनता ने आगामी विधानसभा चुनाव में होने वाले बड़े बदलाव का संकेत दे दिया है. यह आप की ग्रामीण इलाकों में हुई जबरदस्त एंट्री है, इससे सत्ता में बैठे तानाशाही चला रहे लोगों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 May 2021, 05:07:03 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो