News Nation Logo
Banner

सीएम योगी गोरखपुर में फहराएंगे सबसे ऊंचा तिरंगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) बुधवार को रामगढ़ झील क्षेत्र में राज्य का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे. 246 फुट ऊंचा तिरंगा गोरखपुर के आकर्षण का एक और केंद्र होगा. झंडा 15 किलोमीटर की दूरी से दिखाई देगा.

IANS | Updated on: 12 Jan 2021, 02:55:25 PM
Chief Minister Yogi Adityanath will hoist the Tirangaa in Gorakhpur

सीएम योगी गोरखपुर में फहराएंगे सबसे ऊंचा तिरंगा (Photo Credit: न्यूज नेशन)

गोरखपुर:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) बुधवार को रामगढ़ झील क्षेत्र में राज्य का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे. 246 फुट ऊंचा तिरंगा गोरखपुर के आकर्षण का एक और केंद्र होगा. झंडा 15 किलोमीटर की दूरी से दिखाई देगा. मुख्यमंत्री (Chief Minister) रामगढ़ झील में घाट प्रवेश द्वार और बुद्ध द्वार का उद्घाटन करेंगे. वह मंगलवार से शुरू होने वाले दो दिवसीय गोरखपुर महोत्सव (Gorakhpur Festival) के समापन समारोह के मुख्य अतिथि भी होंगे.

यह भी पढ़ें : यूपी बोर्ड के 9वीं से 12वीं तक स्कूल 10 से तीन बजे तक होंगे संचालित

योगी दिव्यांगों के बीच मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल भी वितरित करेंगे. गौरतलब है कि उद्योगपति अमर तुलसियान ने गोरखपुर प्रशासन से अनुमति लेने के बाद दिसंबर 2017 में ऊंचे ध्वज परियोजना पर काम करना शुरू कर दिया था. अब तक, राज्य में सबसे ऊंचा तिरंगा गाजियाबाद में है, जो 211 फुट ऊंचा है. गोरखपुर में झंडा 246 फीट ऊंचा और 540 वर्ग फीट क्षेत्र में होगा.

यह भी पढ़ें : धरा एप से लगेगा भू-माफिया पर लगाम, मुक्‍त कराई जाएगी जमीन

इस बीच, गोरखपुर महोत्सव (Gorakhpur Festival) के बारे में बात करते हुए, संभागीय आयुक्त जयंत नरलीकर ने कहा कि इस वर्ष कोविड महामारी के कारण बॉलीवुड (Bollywood) कलाकारों को आमंत्रित नहीं किया गया है, और स्थानीय कलाकारों को बढ़ावा दिया जाएगा. पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी मंगलवार को महोत्सव के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे और उसी शाम खादी फैशन शो आयोजित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : राम मंदिर आंदोलन पर डॉक्यूमेंट्री रिलीज, देखें कैसे टूटा बाबरी मस्जिद

शहीद अशफाकउल्ला खान चिड़िय़ाघर के वेटलैंड में पक्षी देखने और वाइल्डलाइफ फोटो प्रदर्शनी बुधवार को आयोजित की जाएगी. कार्यक्रम का आयोजन वन विभाग, गोरखपुर चिड़ियाघर और हेरिटेज फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में होगा.

First Published : 12 Jan 2021, 02:53:09 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.