News Nation Logo

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर, भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या के दौरे पर जाएंगे. वह करीब 12.30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे और यहां श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास से मुलाकात करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 03 Aug 2020, 07:02:28 AM
CM Yogi Adityanath

CM योगी आज अयोध्या दौरे पर, भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या के दौरे पर जाएंगे. वह करीब 12.30 बजे अयोध्या (Ayodhya) पहुंचेंगे और यहां श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) 5 अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए होने जा रहे भूमिपूजन की तैयारियों का जायजा लेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का जहां-जहां कार्यक्रम है हर उस जगह की तैयारियों को देखने सीएम योगी आदित्यनाथ खुद जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: शिवसेना ने वादे के अनुसार राम मंदिर राम निर्माण के लिये एक करोड़ रुपये दिये : अनिल देसाई

अपने दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वरिष्ठ संतों और पुजारियों से भी मुलाकात करेंगे. इसके बाद सीएम योगी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए निर्देश देंगे. वहीं अयोध्या में सीएम योगी रामजन्मभूमि परिसर के नजदीक मानस भवन में सभी आला अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा करेंगे. बता दें कि योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या आने वाले थे, मगर उत्तर प्रदेश की तकनीकी शिक्षा मंत्री कमला रानी वरुण के निधन के बाद दौरे को स्थगित कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें: गृह मंत्रालय ने नागरिकता संशोधन कानून के नियम बनाने के लिए अतिरिक्त 3 महीने मांगे

ज्ञात हो कि 'भूमि पूजन' समारोह बुधवार दोपहर के आसपास होगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी समारोह में भाग लेने की उम्मीद है. इस अवसर को यादगार बनाने के लिए तीन अगस्त से पांच अगस्त तक अयोध्या को रोशनी से सजाया जाएगा और सभी निवासियों को इस अवधि के दौरान अपने घरों में दीया जलाने के लिए कहा गया है. इस दौरान मथुरा, काशी, प्रयागराज, नैमिषारण्य, गोरखपुर और चित्रकूट सहित अन्य धार्मिक शहरों में 'अखंड रामायण पाठ' आयोजित किया जाएगा. इस खास अवसर के लिए कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था की जा रही है और अयोध्या की सीमाओं को सील कर दिया गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Aug 2020, 07:02:28 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.