News Nation Logo

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया राम मंदिर के लिए दो लाख का चंदा

राम की नगरी अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर के निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र (Sri Ram Janmbhoomi Tirth Kshetra) निधि संग्रह की शुरुआत हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 15 Jan 2021, 09:04:44 PM
Chief Minister Yogi Adityanath donated two lakhs for Ram Mandir

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने दिया राम मंदिर के लिए दो लाख का चंदा (Photo Credit: न्यूज नेशन )

लखनऊ:

अयोध्या में राममंदिर निर्माण (Ram Mandir Donation) के लिए देशभर में शुक्रवार से चंदा अभियान की शुरूआत हुई. राम जन्मभूमि निर्माण के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने दो लाख रुपये दिए है. इस बात की जानकारी राम जन्मभूमि ट्रस्ट (Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust) की ओर से दी गई है. वहीं ट्रस्ट के ओर से ये जानकारी भी सामने आई है कि रामलला के मंदिर निर्माण के लिए महाराष्ट्र की शिवसेना ने एक करोड़ रुपये दान किए है.

यह भी पढ़ें : सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया एक लाख का चेक

राम की नगरी अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर के निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र (Sri Ram Janmbhoomi Tirth Kshetra) निधि संग्रह की शुरुआत हो गई है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी एक लाख रुपए की सहयोग राशि का चेक देते हुए कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर नहीं बल्कि राष्ट्र मंदिर बन रहा है. इसमें उनका सहयोग गिलहरी जैसा है. राम मंदिर निधि संग्रह अभियान में जिम्मेदारी का निर्वाहन करने वाले पदाधिकारियों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री चौहान से उनके आवास पर मुलाकात की.

यह भी पढ़ें : Haridwar Kumbh Mela : गंगा में श्रद्धालुओं की डुबकियां गिनेगी पुलिस, जानें कुंभ मेला की गाइडलाइंस

बता दें कि श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और विश्व हिंदू परिषद देश के पांच लाख गांवों के एक करोड़ घरों से चंदा (Ram Mandir Donation) जुटाएंगे. राम मंदिर के लिए चंदा जुटाने का ये अभियान 15 जनवरी से 27 फरवरी तक चलेगा. 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये चंदा देने वालों के लिए कूपन होंगे. वहीं 2000 रुपए से ज्यादा सहयोग करने वालो को रसीद दी जाएगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Jan 2021, 07:53:55 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.